लोकसभा चुनाव 2019: डुमरियागंज सीट से जगदंबिका पाल हैट्रिक लगाने के लिए आजमा रहे हैं किस्मत

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 02:53 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के एक दिन के मुख्यमंत्री रहे चर्चित भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेता जगदंबिका पाल डुमरियागंज संसदीय सीट से लगातार तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाने के लिए किस्मत आजमा रहे हैं, जहां उन्हें कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार डॉक्टर चंद्रेश उपाध्याय और महागठबंधन के उम्मीदवार आफताब आलम से कड़ी टक्कर मिल रही है।

डुमरियागंज लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम 5 बजे थम जाएगा जबकि मतदान 12 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। नेपाल की अंतररष्ट्रीय सीमा से लगी सिद्धार्थनगर जिले की डुमरियागंज संसदीय सीट पर पाल लगातार चौथी बार चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर पहली बार कांग्रेस पार्टी के टिकट पर 2004 में चुनाव मैदान में उतरे श्रीपाल को बहुजन समाज पार्टी के मोहम्मद मुकीम से हार का मुंह देखना पड़ा था।

वर्ष 2009 के आम चुनाव में उन्होंने कांग्रेस टिकट पर ही दुबारा चुनाव मैदान में उतर कर कड़े मुकाबले में जीत दर्ज हासिल कर ली। लोकसभा के पिछले आम चुनाव से पहले श्रीपाल पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए और प्रदेश में चल रही मोदी लहर से आसानी से दोबारा लोकसभा में पहुंच गए। श्रीपाल मौजूदा चुनाव में इस संसदीय सीट से लगातार तीसरी बार संसद में पहुंचने के लिए अपनी किस्मत आजमाने में लगे हैं जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के डॉक्टर चंद्रेश उपाध्याय और बहुजन समाज पार्टी के आफताब आलम समेत 10 अन्य उम्मीदवारों से है।

मौजूदा चुनाव के शुरुआती दौर में इस संसदीय सीट पर श्रीपाल और महागठबंधन के बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार आफताब आलम के बीच सीधी टक्कर की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन नामांकन के आखिरी क्षणों में कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी से टिकट के दावेदार रहे पार्टी नेता डॉक्टर चंद्रेश उपाध्याय को चुनाव मैदान में उतारकर मुकाबले को काफी रोचक बना दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static