जालौन: पत्रकारों के खिलाफ अवैध दर्ज मुकदमे से भड़का संगठन, DM को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 09:01 PM (IST)

जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन में पत्रकारों के खिलाफ अवैध मुकदमें दर्ज कराये जाने के विरोध में शनिवार को धरना प्रदर्शन किया गया। उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन (उपजा) के जिला मंत्री मनोज राजा ने साथियों के साथ जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को पत्रकारों के खिलाफ की जा रही उत्पीडनात्मक कारर्वाई के संबंध में ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन में कहा गया कि अपने काम के तहत सच्चाई उजागर कर रहे पत्रकार लगातार पुलिस के उत्पीड़न का शिकार हो रहे हैं, जिसको लेकर जालौन के पत्रकारों में रोष है।

ज्ञापन में मांग की गयी कि ऐसी कार्रवाइयां शीघ्रातिशीघ्र बंद की जाए और इसी को लेकर आज पत्रकारों ने उरई के कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया।  ज्ञापन सौंपते हुए पत्रकारों ने जिलाधिकारी को बताया कि मंडी चौकी इंचार्ज अभिषेक सिंह के संबंध में अखबारों में खबर प्रकाशित होने पर कोतवाली उरई द्वारा अज्ञात पत्रकारों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया जो कि सीधे तौर पर पत्रकारों को दबाव में लेने का प्रयास है । इसके अलावा कालपी के मांगरोल में पत्रकार अवधेश बाजपेई रामपुरा के पत्रकार और उरई के पत्रकार साथियों पर पुलिस मामले दर्ज कर चुकी है ।

उन्होंने बताया कि सीओ सिटी द्वारा मीडिया कवरेज के दौरान पत्रकार साथियों द्वारा बनाए गए वीडियो को सीईओ द्वारा मोबाइल छीन कर डिलीट करा दिया था जो सीधे तौर पर पत्रकारों पर हनन है जिससे पत्रकारों में गहरी नाराजगी है।  उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि पत्रकार अपना काम इमानदारी से कर रहे हैं लेकिन पुलिस अधिकारी लगातार पत्रकारों को प्रताड़ति कर रहे हैं।  कोरोना का हाल में पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर खबर दे रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा भी पत्रकारों को सम्मान देने की बात कही है इसके बावजूद भी जिले में पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। यदि किसी भी पत्रकार के खिलाफ अनावश्यक रूप से मुकदमा दर्ज कराया गया तो पत्रकार इसके खिलाफ आंदोलित हो जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।   इस दौरान उपजा के जिला महामंत्री के साथ मयंक राजपूत, संजय गुप्ता, विनय गुप्ता, श्याम बिहारी, आशीष शिवहरे, नितिन कुमार, विशाल वर्मा, अलीम सिद्दीकी और विक्की परिहार सहित कई पत्रकारों मौजूद रहे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static