Jalaun News: फूड प्वाइजनिंग से 36 से अधिक लोग बीमार, दावत खाने के बाद उल्टी-दस्त से बिगड़ी हालत; बीमार लोगों में बुजुर्ग और बच्चे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 12:17 AM (IST)

Jalaun News: उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के कैलिया क्षेत्र में भैंस के बच्चे के जन्म की खुशी में दी गयी दावत का भोजन खाने से एक-एककर 36 लोग बीमार पड़ गये। आनन फानन में स्थानीय लोग 4 एंबुलेंस से उन्हें सीएचसी कोंच लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने यहां सभी का प्राथमिक उपचार कर उरई के राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। यहां सभी का इलाज चल रहा है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।
PunjabKesari
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि क्षेत्र के ग्राम वरोदा कला निवासी साहब सिंह के यहां भैंस ने एक बच्चे को जन्म दिया था। सात अक्टूबर को इस खुशी में उसका छठी का प्रोग्राम रखा गया था जिसमें समाज के लोगों को बुलाकर करीब दो ढाई सौ लोगों को तेलू एवं खाना खिलाया गया था। वहीं खाना-खाने के बाद सभी लोग अपने-अपने घर चले गए और रात में धीरे-धीरे लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और पेट दर्द उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हो गई जिससे गांव में हड़कंप मच गया। एक साथ 36 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। बीमार लोगों में बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं।
PunjabKesari
बीमार लोगों ने सर्वप्रथम गांव के ही एक चिकित्सक को दिखाया। इसके बावजूद उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो स्थानीय लोगों ने एबुंलेस को बुला लिया। चार एंबुलेंस से सभी को मंगलवार की सुबह कोंच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां से सभी को उरई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। वहीं कुछ लोगों को परिजन निजी अस्पतालों में लेकर चले गए। वहीं फूड प्वाइजनिंग की घटना की जानकारी मिलते ही कोंच की उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह और सीओ अर्चना सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने चिकित्सक से बीमार लोगों की हालत के बारे में जानकारी ली। चिकित्सकों के अनुसार सभी की हालत स्थिर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static