अखिलेश राज में बने जनेश्वर मिश्र पार्क की जांच करेगा उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 11:40 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अखिलेश राज में बने जनेश्वर मिश्र पार्क की जांच 3 विभाग कर चुके हैं। अब पार्क के निर्माण में हुई गड़बड़ी की जांच उत्तर पर्देश पॉवर कॉरपोरेशन करेगा। जांच के लिए पावर कारपोरेशन ने 4 विशेषज्ञ अधिकारियों की एक कमेटी बना दी है। गोमती नगर विस्तार में बने जनेश्वर मिश्र पार्क के निर्माण में बड़े घोटाले की आशंका जताई गई थी। वर्ष 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद विभागीय राज्य मंत्री सुरेश पासी ने इसकी जांच का आदेश दिया था। उन्होंने खुद इसकी जांच की थी।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक अब पॉवर कॉरपोरेशन चौथा विभाग है जो इसकी जांच करने जा रहा है। पॉवर कॉरपोरेशन के निदेशक सत्य प्रकाश पांडेय ने विशेष सचिव को पत्र लिखकर जांच के लिए जरूरी दस्तावेज उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया है। उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन के निदेशक ने इसकी जांच के लिए मुख्य अभियंता ट्रांस गोमती प्रदीप कक्कड़, संयुक्त सचिव मुख्यालय एएच आजमी तथा उप सचिव आरके श्रीवास्तव की सदस्यता में कमेटी बनाई है। उपसचिव एके सिन्हा को जांच कमेटी का संयोजक बनाया गया है। यह सभी अधिकारी उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के हैं।

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि 376 एकड़ के इस पार्क के निर्माण पर 400 करोड़ रुपए का खर्चा हुआ है। इसका निर्माण तत्कालीन सपा सरकार में हुआ था। यह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। एलडीए के तत्कालीन इंजीनियरों ने इसके निर्माण में काफी मनमानी की थी। इसमें बहुत महंगी दरों पर लाइटें लगवाई गईं थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static