जौनपुर: अराजक तत्वों ने आम्बेडकर व बुद्ध की प्रतिमा की क्षतिग्रस्त, गांव में तनाव

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 03:03 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र में गुरूवार सुबह संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर एवं भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा खंडित पाये जाने से तनाव फैल गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने बीती देर रात प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाया। आज सुबह ग्रामीणों ने प्रतिमा टूटी देख पुलिस को इत्तिला दी। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को मूर्ति बदलवाने का आश्वासन देकर शांत कराया है।

उन्होंने बताया कि जिले में मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के ताजुद्दीनपुर गांव स्थित औरैइला मार्ग पर सुनसान जगह पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर एवं बुद्ध की मूर्ति एक ही पार्क में स्थापित है। बुधवार की रात अराजक तत्वों द्वारा बोधिसत्व डॉ. भीमराव अंबेडकर की नाक एवं बुद्ध की मूर्ति का गरदन एवं हाथ तोड़कर फेंक दिया है। सुबह गांव के ग्रामीण नित्य क्रिया एवं मॉर्निंग वॉक करने के लिए अंबेडकर पार्क की तरफ गए तो दोनों मूर्ति टूटा देख कर बस्ती में खबर दिया। खबर पाते ही ग्राम प्रधान रत्तीलाल निषाद एवं सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंच गए। इस तरह अंबेडकर एवं बुद्ध की मूर्ति तोड़ कर फेंके जाने से आक्रोश व्याप्त हो गया।

जिसके बाद ग्राम प्रधान रत्तीलाल निषाद ने तुरंत मड़ियाहूं कोतवाली और 112 नंबर पुलिस को सूचना दिया। सूचना मिलते ही कोतवाल अशेष नाथ सिंह, थाने के एसएसआई घनश्याम शुक्ला मय फोर्स मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को इस आश्वासन पर शांत कराया की अराजक तत्वों को ढूंढ कर उनके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और मूर्ति को तुरंत बदलवा दिया जा रहा है। क्षेत्राधिकारी संत प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि अज्ञात अराजक तत्वों ने मूर्ति तोड़ी है दूसरी मूर्ति लगवाई जा रही हैं, ला एंड आडर्र की कोई समस्या नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static