Jaunpur: गलत रिपोर्ट लगाने वाला लेखपाल निलम्बित, कानूनगो को प्रतिकूल प्रविष्टि

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 02:04 AM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में केराकत तहसील सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने गलत रिपोर्ट लगाने वाले एक लेखपाल को निलंबित कर दिया, वहीं कानूनगो को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए सभी को कड़ी चेतावनी दी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले में केराकत में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि एक ही समस्या के लिए फरियादी अगर दोबारा समाधान दिवसों के चक्कर काटता है तो लेखपाल की जिम्मेदारी तय होती है। उनके लापरवाही की वजह प्रार्थना पत्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है, पुलिस व खण्ड विकास कार्यालय के कर्मचारी राजस्व विभाग से मिलकर गांव के समस्याओं का निस्तारण करें।      

प्रार्थना पत्रों की सुनवाई के दौरान बोडसर खुर्द के एक मामले में लेखपाल द्वारा गलत रिपोर्ट देने पर उन्होंने लेखपाल रितेश कुमार को निलम्बित कर दिया। कानूनगो शैलेन्द्र प्रताप सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि दे दिया। डोभी के हटवां गांव के पंचायत भवन पर अवैध कब्जे को बीडीओ डोभी व डीपीआरओ को निर्देशित किया। सुनवाई के दौरान कुल 143 प्रार्थना पत्र पड़े, जिसमें से केवल 14 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हुआ। अन्य को सम्बंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया।             

लेखपालों को निर्देश दिया कि गांव के सचिवालय में रोस्टर के अनुसार बैठना सुनिश्चित करें। यह शिकायत नहीं आनी चाहिए कि लेखपाल गांव में नहीं बैठते। अगर कोई असामाजिक व्यक्ति परेशान करता है तो तो सभी लेखपाल और कानूनगो मिलकर वहां जाएं और पुलिस विभाग के साथ मिलकर समस्या का निस्तारण करें। पुलिस विभाग को निर्देशित किया कि जमीनी विवाद उनसे अलग नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static