Jaunpur: कबीर विज्ञान आश्रम में सो रहे संत पर धारदार हथियार से हमला, BHU ट्रॉमा सेंटर रेफर

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 08:45 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर कट्टाहित गांव स्थित सद्गुरु कबीर विज्ञान आश्रम में सो रहे संत ध्यान दास (60) पर गुरुवार की देर रात धारदार हथियार से हमला किया गया।       

संत ध्यान दास को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बतायी गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार मूल रूप से फतेहपुर जिले के नारायणपुर निवासी संत ध्यान दास अपने पिता केशव दास उर्फ रणजीत सिंह के साथ कबीर विज्ञान आश्रम में रहते हैं। रोज की तरह गुरुवार शाम आश्रम में वह भोजन करने के बाद सोने के लिए अपने कक्ष में चले गए। रात करीब दो बजे उनके ऊपर अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। सिर और हाथ पर वार होने से संत ध्यान दास गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख पुकार सुनकर जब तक लोग मौके पर पहुंचे तब तक हमलावर फरार हो गए।      

आश्रम में मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और आनन-फानन में घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में घायल की हालत चिंताजनक देख बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। उनकी हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है। इधर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) मछलीशहर अतर सिंह, मछलीशहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक देवानंद मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए। शुक्रवार सुबह मौके पर डाग स्क्वायड को भी बुलाया गया। पुलिस को स्थानीय लोगों ने बताया कि आश्रम का विवाद पिछले दो वर्षों से चल रहा है। इससे पहले 2019 में मुख्य संत विमल दास संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए थे।       

पुलिस ने घायल संत के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच में जुटी पुलिस मामले को प्रॉपर्टी और आश्रम के विवाद से जोड़कर देख रही है। सीओ ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static