तूल पकड़ता जा रहा है झांसी का पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामला, परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया इंनकार

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 05:45 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश के झांसी में पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामला अब पुलिस के गले की हड्डी बनता जा रहा है। पुष्पेंद्र के भाई के पोस्टमाटर्म के बाद शव लेने और शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार करने के बाद मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है।

जिले के मोंठ थानाक्षेत्र के थाना प्रभारी पर हमले के आरोप में पुलिस ने करगुआं निवासी पुष्पेंद्र यादव को शनिवार रात एक मुठभेड़ में मार गिराया था। पुष्पेंद्र के एनकाउंटर की खबर मिलते ही परिजनों ने पुलिस पर फेक एनकाउंटर करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। शनिवार रात से हर घंटे में कोई न कोई बदलाव आने से मामला लगातार उलझता जा रहा है।

पुष्पेंद्र का भाई रविंद्र यादव डीएमआरसी में है और उसने पुलिस से पुष्पेंद्र का शव लेने से इंकार कर दिया है इस कारण पुष्पेंद्र का शव पुलिस के वाहन पर ही है। रविंद्र ने पूरा मामले को झूठा बताते हुए पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाते हुए कहा कि वह डीजीपी या मुख्यमंत्री से ही इस मामले में बात करेगा और जब तक इनमें से कोई आ नहीं जाता है, जब तक उसे इंसाफ नहीं मिलेगा तब तक वह न तो शव लेगा और न ही उसका अंतिम संस्कार करेगा। पुलिस प्रशासन लगातार परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहा है लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पायी है।

रविंद्र ने कहा कि यह एनकाउंटर नहीं मडर्र है, पुलिस ने उसके भाई की साजिशन हत्या कर दी है जब तक दोषी इंस्पेक्टर के खिलाफ कारर्वाई नहीं होगी तब तक वह पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। पूरे मामले में परिजनों से बातचीत के लिए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पहुंचे तो उन्होंने अधिकारियों से मिलने से इंकार कर दिया। पूरे मामले पर अब राजनीति भी गरमाने लगी है और परिजनों से मिलने के लिए नौ अक्टूबर को समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भी आने का कार्यक्रम है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static