लखनऊ में अखि‍लेश के साथ संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में खरगे का बड़ा दावा- 4 जून को BJP की व‍िदाई तय है...

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2024 - 12:22 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव की लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही है।  मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है।  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 4 जून को गठबंधन की सरकार बनेगी। दो विचार धाराओं की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि वोट का अधिकार ही सबसे बड़ी ताकत है।  हम गरीबों के लिए लड़ रहे है।

चार चरणों में हुए चुनाव में इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में है-  मल्लिकार्जुन खड़गे
उन्होंने कहा कि अभी तक चार चरण में चुनाव हो गया है इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में है। मोदी सरकार का विदाई तय है। 2024 का चुनाव देश के लोक तंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है। एक तरफ गरीबों के पक्ष में लड़ने वाले पार्टियां है दूसरी तरफ अमीरों के साथ रहकर चुनाव लड़ रही पार्टिया है। सरकारी नौकरियां बहुत खाली है लेकिन केंद्र की सरकार उसको भरने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन हमारा गठबंधन बेरोजगारी के खिलाफ लड़ रही है।

भाजपा के कई नेता संविधान बदलने की बात करते हैं
उन्होंने कहा कि तानाशाही में लोगों के वोट का अधिकार भी सुरक्षित नहीं रहेगा। भाजपा के लोग लोगों को डराकर नामांकन दाखिल नहीं करने दे रहे हैं। हैदराबाद में भाजपा प्रत्याशी मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाकर देख रही है। यहां तक की बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को भी डराया जा रहा है। इन सबके बावजूद इंडिया गठबंधन आगे है। भाजपा काफी पीछे है। खरगे ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्होंने संविधान को बदलने की बात की थी। भाजपा के कई नेता संविधान बदलने की बात करते रहते हैं लेकिन इन सब लोगों को मोदी कभी नहीं मना करते हैं।

अखिलेश यादव बोले-  अब बीजेपी की भाषा बदल गई
संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी संविधान को खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा का जितना भी झूठ चढ़ना था वह अब चढ़ चुका है। भारतीय जनता पार्टी अब अपने ही वादों में उलझ चुकी है। भाजपा की बूथ कमेटी लूट कमेटी बन गई है। देश की जनता बदलाव चाहती है। इंडिया गठबंधन की सरकार 4 जून को बनेगी। आय दुगना करने का वादा भाजपा का झूठा निकला है। अखिलेश यादव ने दावा करते हुए कहा कि उम्मीद लगाकर किसान बैठा है कि सरकार बदलेगी। अखिलेश बोले गठबंधन 79 सीट सीटे जीत रहा है। एक सीट सिर्फ लड़ाई में है। उन्होंने वादा करते हुए कहा कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static