पत्रकार ने पूछा- मैनपुरी में डिंपल यादव का प्रचार करने जाएंगे? जानिए क्या बोल गए शिवपाल

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 12:30 PM (IST)

लखनऊ: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को ट्वीट किया कि समाजवादी पार्टी द्वारा लोकसभा क्षेत्र मैनपुरी उपचुनाव-2022 हेतु डिंपल यादव, पूर्व सांसद को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं समाजवादी पार्टी से अपनी रास्ते अलग कर चुके शिवपाल यादव डिंपल यादव को समर्थन देंगे या नहीं ये बड़़ा सवाल है। गुरुवार को उन्नाव पहुंचे शिवपाल यादव से जब डिंपल यादव के चुनाव प्रचार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज ही अधिसूचना जारी हुई है। दो-चार दिन में सब पता चल जाएगा। मीडिया को बुलाकर इस संबंध में जानकारी दे दी जाएगी।

वहीं मैनपुरी से तेज प्रताप यादव के टिकट मिलने को लेकर भी चर्चाओं का बजार गर्म था। ऐसे में जब तेज प्रताप से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जनता की मांग पर डिंपल यादव को टिकट दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव पर देश की नजर है, समाजवादी पार्टी बड़े अंतर से इस चुनाव को जीतेगी। जब तेज प्रताप से पूछा गया कि अगर बीजेपी अपर्णा यादव को चुनाव मैदान में उतारती है तो ऐसी स्थिति पर आप क्या कहेंगे। इस सवाल के जवाब पर तेज प्रताप ने कहा कि भाजपा किसी को भी चुनाव मैदान में उतारे उसको हार का मुंह देखना पड़ेगा।

मैनपुरी सीट पर सपा का दशकों से रहा है कब्जा
मैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई है। उपचुनाव के लिए आवश्यक होने पर मतदान पांच दिसंबर को और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होनी है। इस सीट पर यादव परिवार का कई दशकों से कब्जा रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने 2012 और 2014 में कन्नौज लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था। राजनीतिक गलियारों में इस सीट के लिए यादव परिवार की अगली पीढ़ी के तेज प्रताप यादव का नाम पार्टी के संभावित उम्मीदवार के रूप में चल रहा था लेकिन आज अंतिम फैसला डिंपल के नाम पर हुआ। मैनपुरी सीट से डिंपल की उम्मीदवारी को पार्टी संरक्षक व ससुर मुलायम सिंह यादव की विरासत को आगे बढ़ाने के सपा के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। साथ ही इसे सपा कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिश भी मानी जा रही है। अखिलेश की करहल विधानसभा सीट मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static