ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- UP जल्द ही सर्वाधिक घरेलू उड़ानों के मामले में देश का शीर्ष राज्य होगा

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 08:59 AM (IST)

लखनऊ: केन्द्रीय नागरिक उड्डयन तथा इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश जल्द ही सर्वाधिक घरेलू उड़ानों के मामले में देश का शीर्ष राज्य होगा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वृंदावन योजना में तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2023 के दूसरे दिन‘ उत्तर प्रदेश में नागरिक उड्डयन: उभरते अवसर' (सिविल एविएशन इन उत्तर प्रदेश: दी इमर्जिंग ऑपर्च्युनिटीज) विषय पर आयोजित सत्र को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि “उत्तर प्रदेश जल्द ही सर्वाधिक घरेलू उड़ानों वाला नम्बर एक राज्य होगा।”
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने देश- प्रदेश का कायाकल्प किया है और उत्तर प्रदश में जहां पहले दो हवाई अड्डे थे अब नौ संचालित हो रहे हैं। सिंधिया ने कहा कि अयोध्या, काशी (वाराणसी) और मथुरा की इस भूमि ने हमेशा से भारत को नई राह दिखाई है। उत्तर प्रदेश भारत के विकास में हरदम प्राथमिकता रखता था और रखता रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का कायाकल्प हो चुका है। निवेश के लिए उत्तर प्रदेश को अनुकूल बताते हुए उन्होंने कहा इस राज्य ने हर क्षेत्र में ऊंची छलांग लगाई है और जिस प्रदेश में कभी मात्र दो हवाई अड्डे हुआ करते थे, वहां आज वह नौ हवाई अड्डे हैं। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि 10 नए हवाई अड्डे बन रहे हैं, इसके अलावा दो हवाई अड्डों के लिए जमीन देखने का काम शुरू हो गया है। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश 21 हवाई अड्डों वाला प्रदेश बनने जा रहा है। सिंधिया ने कहा कि अयोध्या को विश्व स्तर का हवाई अड्डा बनाया जायेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static