ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे पर बोलीं कंगना, ‘काशी के कण कण में बसे हैं भगवान शिव, उन्हें किसी ढांचे की जरूरत नहीं’

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 08:28 PM (IST)

वाराणसी: अभिनेत्री कंगना रनौत ने काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कहा कि भगवान शिव काशी के कण-कण में बसे हैं और उन्हें अपना अस्तित्व जाहिर करने के लिए किसी ढांचे की जरूरत नहीं है।

कंगना ने बुधवार को अपनी आगामी फिल्म 'धाकड़' की सफलता के लिए अपनी टीम के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। काशी विश्वनाथ मंदिर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मामले के बारे में पूछे जाने पर कंगना ने संवाददाताओं से कहा "जिस तरह भगवान कृष्ण मथुरा के और भगवान राम अयोध्या के एक-एक कण में मौजूद हैं, उसी तरह भगवान शिव भी काशी के कण-कण में व्याप्त हैं। उन्हें किसी ढांचे की जरूरत नहीं है।" कंगना ने 'हर हर महादेव' कहकर अपनी बात समाप्त की।

गौरतलब है कि ज्ञानवापी मस्जिद काशी विश्वनाथ मंदिर के नजदीक स्थित है। दिल्ली की राखी सिंह तथा वाराणसी की पांच महिलाओं की याचिका पर एक दीवानी अदालत ने परिसर की वीडियोग्राफी सर्वे कराने के निर्देश दिए थे। सर्वे के आखिरी दिन 16 मई को हिंदू पक्ष ने मस्जिद में बने वजू खाने में कथित शिवलिंग मिलने का दावा किया था। इसके बाद अदालत के आदेश पर उस स्थान को सील कर दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static