कानपुर IIT के छात्रों की बल्ले-बल्लेः एक को मिला 4.5 करोड़ का पैकेज, बाकियों की भी लगी लॉटरी

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 05:37 PM (IST)

कानपुर: आईआईटी में छात्र-छात्राओं के प्लेसमेंट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले चरण में ही छात्रों पर अच्छे- खासे पैकेज की बारिश होने लगी है। संस्थान के एक छात्र को 4.5 करोड़ रुपये वार्षिक का ऑफर मिला है, जबकि 33 छात्रों को विभिन्न कंपनियों ने एक करोड़ से अधिक के पैकेज पर चुना है।

शुक्रवार की शाम तक विभिन्न कंपनियों ने करीब 519 छात्रों के कौशल, बुद्धिमत्ता, व्यक्तित्व को परखकर जॉब के लिए स्वीकृति दी है। संस्थान के प्लेसमेंट सेल के सहयोग से गुरुवार से प्लेसमेंट चालू हो गए। कंपनियों के प्रतिनिधियों ने छात्रों की लिखित परीक्षा ली, जिसके बाद कुछ को साक्षात्कार और समूह चर्चा के लिए फाइनल किया। प्रतिनिधियों और विशेषज्ञों ने विभिन्न पहलुओं पर छात्रों की प्रतिभा को परखा और जॉब के लिए हरी झंडी दिखाई। प्लेसमेंट सेल के चेयरमैन प्रो.राजू गुप्ता ने बताया कि इस बार बेहतर प्लेसमेंट की संभावना है। कई नामी कंपनियां आई हैं।

72 अंतर्राष्ट्रीय ऑफर मिल चुके हैं इस सालः प्रो. अभय करंदीकर
प्लेसमेंट के पहले ही दिन बने कई नए रिकार्ड से उत्साहित संस्थान के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने बताया कि इस साल 72 अंतर्राष्ट्रीय ऑफर मिल चुके हैं। इस साल प्रमुख रूप से कैपिटल वन, सैप लैब्स, राकुटेन मोबाइल, एनफेज, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, बैन एंड कंपनी, मैकिन्से एंड कंपनी ने आकर्षक पैकेज दिया है। पिछले साल अधिकतम 1.2 करोड़ रुपये का घरेलू ऑफर मिला था। पहले ही दिन 33 छात्र-छात्राओं को एक करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज ऑफर हुआ है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static