Kanwar Yatra 2024: CM योगी के फैसले पर भड़के इमरान मसूद, कहा- ''मुस्लिम भी कांवड़ियों के लिए ड्रेस बनाते हैं, कांवड़ सजाते हैं...'',

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 03:21 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पूरे प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाने पीने की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने और उस पर मालिक का नाम लिखने के आदेश के बाद कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सरकार के इस आदेश का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा शिविरों में हम लोग पहले से सेवा करते आ रहे हैं। मुस्लिम भी कांवड़ियों के लिए ड्रेस बनाते हैं और कांवड़ को सजाते है।

'नफरत की बाते करने से कोई फायदा नहीं'
इमरान मसूद ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कांवड़ यात्रियों की पोशाकें, हौजरी मुसलमान कारीगर बनाते हैं, मेरठ में कांवड़ को सजाने का काम मुसलमान करते हैं। आप नफरत की जो बातें करते हैं इससे कोई फायदा नहीं है। कांवड़ वालों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हमें आपस में प्यार-मोहब्बत है, हम आपके एजेंडे से भटकने वाले लोग नहीं है। हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचने वालों पर कार्रवाई के आदेश पर उन्होंने कहा कि इसके अलावा कोई एजेंडा नहीं है क्या देश में, इसके अलावा बहुत एजेंडे हैं इस देश में। जिसे हलाल खाना है वह हलाल ही खाएगा उसे किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होती है।

'जिम्मेदारियों से भागने का काम करती है सरकार'
इमरान मसूद ने कहा कि 'सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भागने का काम करती है। रोजगार के लिए नौजवान परेशान हैं, उसके लिए आप बात नहीं करोगे। व्यापारियों की आपने कमर तोड़ दी, उसके ऊपर बात नहीं करेंगे, किसान को फसल की कीमत नहीं मिल रही आप उसकी बात नहीं करोगे।' उन्होंने कहा, 'कांवड़ियों के लिए तो हम हमेशा स्वागत-सम्मान करते हैं, सब जगह शिविरों के अंदर सारे काम मुसलमान करते थे, कोई मुसलमान और हिंदू की नफरत है कहीं।

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रियों के लिए कदम उठाए हैं। सीएम योगी ने फैसला लिया है कि पूरे यूपी में कांवड़ मार्गों पर खाने पीने की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगानी होगी। जिस पर दुकान मालिक का नाम और पहचान लिखनी होगी। सीएमओ के मुताबिक, कांवड़ यात्रियों की आस्था की शुचिता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है और हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचने वालों पर भी कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static