विनेश फोगाट को लेकर करण भूषण स‍िंह का पहला र‍िएक्‍शन, डिसक्वालिफाई होने पर होने पर कहा...

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2024 - 01:52 PM (IST)

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में एक दिन में तीन पहलवानों को हराने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अधिक वजन के कारण महिला कुश्ती 50 किलोग्राम वर्ग में अयोग्य घोषित किए जाने पर कैसरगंज से भाजपा सांसद करण भूषण सिंह ने कहा, "यह देश के लिए नुकसान है। फेडरेशन इस पर विचार करेगा और देखेगा कि क्या किया जा सकता है।"

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला कुश्ती 50 किग्रा स्पर्धा के फाइनल मुकाबले से पहले पहलवान विनेश फोगाट को बड़ा झटका लगा है। वजन ज्‍यादा होने की वजह से उन्‍हें फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया है। 

पेरिस ओलंपिक में भारत को करारा झटका लगा है, दरअसल, महिला पहलवान विनेश फोगाट को अधिक वजन के कारण ओलंपिक में महिला कुश्ती 50 किलोग्राम से अयोग्य घोषित कर दिया गया। ज्यादा वजन होने की वजह से वह अब फाइनल नहीं खेल पाएंगी। अब उनका मेडल का सपाना टूट गया है।  इसे लेकर विनेश संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने सदन में कहा कि फोगाट को ओलंपिक फाइनल के लिए अयोग्य घोषित किए जाने के मुद्दे पर खेल मंत्री मनसुख मांडविया लोकसभा में अपराह्न तीन बजे बयान देंगे। 

आप को बता दें कि भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किग्रा फ्रीस्टाइल मुकाबलों में लगातार शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए क्यूबा की युसनेलिस गुजमान लोपेज को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बना ली थी। इस जीत के साथ विनेश ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं थी।

गौरतलब है कि इससे पहले फोगाट ने प्री-क्वार्टर फाइनल में टोक्यो ओलंपिक 2020 चैंपियन जापान की यूई सुसाकी को हराया था।  उससे पहले फोगाट ने महिलाओं के 50 किग्रा फ्रीस्टाइल राउंड ऑफ 16 कुश्ती मुकाबले में जापान की टोक्यो 2020 चैंपियन युई सुसाकी को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static