केजरीवाल ने त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में BJP विरोधी धड़े का साथ देने का संकेत

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 04:45 PM (IST)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साइकिल को आतंकवाद से जोड़े जाने को 'गरीबों पर चोट' करार देते हुए उत्तर प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में भाजपा विरोधी धड़े का साथ देने का संकेत दिया। केजरीवाल ने लखनऊ में आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रविवार को समाजवादी पार्टी को घेरने के लिए अहमदाबाद बम धमाकों समेत ऐसी विभिन्न घटनाओं में साइकिल का इस्तेमाल किए जाने संबंधी तंज को साइकिल चलाने वाले गरीबों पर चोट करार दिया।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/kejriwal-hints-at-supporting-the-anti-bjp-faction-in-the-event-1552374

उन्होंने कहा "कल मैंने सुना, प्रधानमंत्री आकर बोले कि देश में जो भी साइकिल चलाते हैं, वे सारे आतंकवादी हैं। यह साइकिल चलाने वाले सारे गरीबों पर चोट है। सारे गरीबों को प्रधानमंत्री आतंकवादी बोल रहे हैं, जितने लोग साइकिल चलाते हैं, जब वोट का बटन दबाओ तो बता देना कि साइकिल चलाने वाले लोग आतंकवादी हैं या भाजपा वाले।" गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने रविवार को एक चुनावी रैली में सपा के चुनाव निशान साइकिल की आड़ में उसे घेरते हुए कहा था कि अहमदाबाद बम धमाकों समेत देश में हुई ऐसी कई बड़ी घटनाओं में साइकिल का इस्तेमाल किया गया, मैं हैरान हूं कि आतंकवादियों ने साइकिल को ही क्यों चुना।

केजरीवाल ने चुनाव के बाद त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में भाजपा विरोधी खेमे का साथ देने का स्पष्ट इशारा दिया। उन्होंने कहा "मेरे पास एक आदमी आया। उसने कहा केजरीवाल जी चुनाव में गारंटी तो बड़ी-बड़ी दे रहे हो लेकिन क्या जीतोगे भी। मैंने कहा कि सारे सर्वे यह दिखा रहे हैं कि हो सकता है किसी को भी बहुमत ना मिले तो भाजपा को बाहर रखने के लिए अगर हमारी जरूरत पड़ी और अगर हम सरकार में शामिल हुए तो जिसकी भी सरकार होगी उससे मैं अपनी सारी गारंटी पूरी करा लूंगा।" केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा पर उन्हें आतंकवादी कहने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश पर 70 साल तक राज करने के बावजूद इन दोनों पार्टियों के पास गिनाने को एक भी काम नहीं है, इसीलिए वे केजरीवाल को आतंकवादी कह रहे हैं।

उन्होंने सवाल किया "बताओ दुनिया में कोई आतंकवादी स्कूल बनाता है, अस्पताल बनवाता है, क्या कोई आतंकवादी बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराता है?" केजरीवाल ने आरोप लगाया "जिसको देखो आतंकवादी कह देता है। पिछले दिनों जब किसानों का आंदोलन चल रहा था तब कह दिया कि किसान आतंकवादी हैं। मैं उत्तर प्रदेश के किसानों से कहना चाहता हूं कि इस बार जब आप वोट डालने के लिए बटन दबाने जाना तो इनको बता देना कि तुम आतंकवादी हो या वे आतंकवादी हैं।" 

उन्होंने खुद को शहीद ए आजम भगत सिंह का चेला बताते हुए कहा "अंग्रेज भगत सिंह को आतंकवादी कहते थे। आज इन सारे भ्रष्टाचारियों को मेरे नाम से नींद नहीं आती है। यह सारे भ्रष्टाचारी मिलकर अब मुझे आतंकवादी बोल रहे हैं।" केजरीवाल ने दावा किया "दिल्ली का हर आदमी उनकी सरकार के काम से खुश हैं और अगर ऐसा नहीं हो तो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुझे वोट मत देना। दिल्ली से भाजपा और कांग्रेस दोनों ही साफ हो गई हैं। उत्तर प्रदेश में भी एक बार मौका दे दीजिए तो यहां भी बाकी सारी पार्टियां साफ हो जाएंगी।" 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static