सपा से अलग हुए केशव देव तो अखिलेश ने वापस ले ली अपनी फॉर्च्यूनर कार, गठबंधन के बाद किया था गिफ्ट

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 02:44 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया तो सपा प्रमुख ने  गिफ्ट में दी फॉर्च्यूनर गाड़ी वापस मांग ली। जिसको लेकर केशव ने अखिलेश पर तंज सकते हुए कहा कि हम ऐसी सैकड़ों गाड़ियां खरीद सकते हैं अगर कार्यकर्ताओं के चंदे का पैसों का इस्तेमाल गाड़ियों में करने लगे तो। लेकिन हम कार्यकर्ताओं की मेहनत का पैसा सुविधाओं के लिए नहीं उड़ाते।

दिवाली पर किया था गिफ्ट
बता दें कि पिछली दिवाली पर ही अखिलेश यादव ने उन्हें गठबंधन का गिफ्ट दिया था। फॉर्च्यूनर मिलने के बाद केशव देव मौर्य की पत्नी और उनके बेटे बहू ने कार की पूजा की थी। केशव देव मौर्य ने बताया बीते कि 7 महीने पहले की बात है जब हमारा समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन हुआ था। तब अखिलेश यादव ने दीपावली पर गठबंधन का गिफ्ट घर पहुंचाया था। फॉर्च्यूनर गाड़ी समाजवादी पार्टी के नाम से रजिस्टर्ड है हम ने मना किया तो कहा गया, ये गठबंधन का गिफ्ट है आप अब इसी से चलेंगे। फिलहाल केशव देव मौर्य को गाड़ी वापस देने की मायूसी भी है। उन्होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं के धन से गाड़ियां खरीदने पर आए तो सैकड़ों गाड़ियां खरीद सकते हैं।

विधान परिषद का टिकट न मिलाने से नाराज हैं केशव
बताया जा रहा है कि राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में हिस्सेदारी ना मिलने से सपा से काफी नाराज है। इसके पहले उन्होंने कहा था कि हमको विधान सभा चुनाव में केवल 2 सीटे दी गई थी, जबकि हमने 13 विधानसभा सीटें मांगी थी। फिर भी हम चुनाव तक शांत थे कि अखिलेश यादव की सरकार बनेगी। केशव देव मौर्य ने कहा जब 8 विधानसभा वाले को राज्यसभा भेजा जा सकता है। तो हमारे गठबंधन में हमें विधान परिषद सदस्य क्यों नहीं बनाया गया। लगातार उपेक्षा के चलते हमने सपा से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static