Kushinagar News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा गांव का निर्माणाधीन खेल मैदान, घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने की शिकायत

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 02:26 PM (IST)

Kushinagar News: जिले में ग्रामीणों को स्वस्थ बनाने के लिए बनाए जाने वाले खेलमैदानो की सेहत निर्माण में शुरू  भ्रष्टाचार से खराब होती दिख रही हैं। जिसका उदाहरण कुशीनगर जिले के विकास खण्ड हाटा के बड़हरा गाँव मे देखने को मिला। ग्रामीणों के अनुसार लगभग 25 लाख रुपये से बनने वाले खेल मैदान की बाउंड्री के निर्माण में सभी मानकों को दरकिनार कर कार्य चल रहा। जिसकी शिकायत लोगो ने वीडियो साक्ष्य के साथ ग्राम विकास अधिकारी के साथ डीएम और सीडीओ से की हैं। अधिकारियों ने अब इसमें जाच कराने की बात कही हैं। 

PunjabKesari

सरकार द्वारा शुरू की गई गावो में खेल मैदान को लेकर कुशीनगर डीएम रमेश रंजन काफी गंभीर हैं। उन्होंने गावो में बनने वाले खेल मैदान को लेकर एक कार्यक्रम में कहा कि मनरेगा के तहत हमने खेल के मैदान बनवाने का काम शुरू कराया। गाँव के युवाओं को खेलने का सही स्थान मिल सके। लेकिन कुशीनगर जिले के हाटा ब्लाक के बड़हरा गाँव के अंदर बन रहे खेल मैदान को लेकर जिम्मेदार भृष्टाचार में जुड़े हैं। ग्रामीणों ने वीडियो देते हुए बताया कि ईट बाउंड्री के लिये लगाई जा रही उसकी क्वालिटी बेहद निचले स्तर से है। नीव भी नही खोदी जा रही हैं केवल कोरमपूर्ति हो रही।

यह भी पढ़ें:- दारोगा के सिर चढ़ा आशिकी का भूतः पत्नी ने रंगे हाथों प्रेमिका के साथ पकड़ा और फिर....

आश्चर्य की बात तो ये है कि जो कलम (सरिया के साथ बीम) में गिट्टी की जगह ईंट को ही फोड़ के डाला जा रहा हैं। सरकार द्वारा इसके लिए 25 से 30 लाख रुपये भेजी गई लेकिन भ्रटाचार के कारण किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता हैं। पूरे मामले पर शिकायत के बाद हाटा के खण्ड विकास अधिकारी मोहम्मद जफर ने कहा कि ग्रामीणों ने शिकायत की हैं।  जिसके बाद मैंने तुरंत पंचायत सचिव को फोन कर जांच कर आख्या मांगी है। जिसके बाद कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- मां... मेरा क्या कसूर था! बेटी हुई तो बोरे में भरकर नाले में फेंक गई मां, जानवरों ने बुरी तरह नोंचा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static