Kushinagar News: जयमाला के बाद गायब हुई दुल्हन तो छोटी बहन से रचाई गई शादी, और फिर...

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 04:35 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर शादी की खुशियां मातम में बदल गई। दरअसल, जिले के चौराहा थाना क्षेत्र के कोयलसवा बुजुर्ग बिन टोला गांव में एक बारात आई थी। घरातियां- बारातियों में खुशी का माहौल था। जयमाला का कार्यक्रम चल रहा था इसी बच दुल्हन अचानक लापता हो गई।

PunjabKesari

परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन युवती का कहीं पता नहीं चला। जिसके बाद लड़की के परिजनों दूल्हे से अपनी छोटी बेटी की शादी कराकर बारात को विदा कर दिया। इसके बाद पीड़ित परिवार ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया। अगले दिन सुबह दुल्हन का शव गांव के बाहर एक पेड़ से लटकता हुआ मिला। युवती की शव देखते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई।

PunjabKesari

छोटी बेटी से करवानी पड़ी शादी- मृतक के पिता
जानकारी के मुताबिक, चौरा खास थाना क्षेत्र के कोईलसवा बुजुर्ग के बिंटोलिया में एक लड़की की शादी थी। जय माल के बाद दुल्हन अपने घर से गायब हो गई। जिसके बाद रिश्तेदारों और परिजनों ने लड़की को काफी तलाशा लेकिन वह कहीं नहीं मिली। दुल्हन के पिता उदयनाथ बताया कि बेटी को रात में बहुत तलाश किया। जब वह नहीं मिली तो पूरा परिवार परेशान हो गया। बारात दरवाजे पर खड़ी थी। दूल्हा भी था। ऐसे में दूल्हे के पिता से बातचीत की गई। दोनों पक्षों की रजामंदी के बाद घर की इज्जत बचाने को अपनी छोटी बेटी से दूल्हे की शादी करवा दी गई। जयमाल के बाद की बाकी रस्म उसी मंडप में छोटी बेटी के साथ कराई गई।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बोलीं- जनजातीय समूहों को विकास की सर्वाधिक जरूरत

बरगद के पेड़ पर लटका मिला शव​
पीड़ित पिता ने आगे बतायि कि छोटी बेटी के साथ शादी की सारी रस्में पूरी कराने के बाद बारात विदा कर फिर बेटी नीतू की तलाश में जुट गए। सुबह गांव के लोग जब खेतों की तरफ गए तो वहां नदी किनारे बरगद के पेड़ पर बेटी का शव लटका देखा। घटना की सूचना मिलते ही पूरा परिवार मौके पर पहुंचा। वहां देखा तो बेटी ​का ​​​शव लटका हुआ था।​​

PunjabKesari

मामले की जांच में जुटी पुलिस
घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि अभी युवती के सुसाइड की वजह का पता नहीं चल पाया। पुलिस सूत्रों ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की सही वजह साफ हो पाएगी। फिलहाल इस घटना से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static