ललितपुर: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो सगे भाइयों सहित 4 घायल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 06:59 PM (IST)

ललितपुर: उत्तर प्रदेश में ललितपुर गिरार थानाक्षेत्र में बुधवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक मजदूर की मौत हो गयी और चार घायल हो गये।       

पुलिस ने बताया कि थाना गिरार अन्तर्गत ग्राम धोरीसागर निवासी दौलत पुत्र मुन्नलाल रैकवार (23), नन्दलाल पुत्र सूखे रैकवार (36), हरिराम पुत्र बारेलाल (30), रगवर पुत्र सूखे रैकवार (25), गोलू पुत्र लाडले रैकवार (25) सभी कुरर्ट गांव की जंगल में वन विभाग द्वारा मनरेगा योजना के तहत वृक्षारोपण के लिए कराए जा रहे गड्ढे खोदने के लिए गए हुए थे, तभी अचानक दोपहर के समय अचानक तेज बादलों की गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में सारे मजदूर आ गए और बुरी तरह झुलस गए।             

हादसे में दौलत रैकवार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो सगे भाइयों सहित चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। सूचना मिलने पर पहुंचे ग्रामीणों ने तत्काल राजस्व विभाग व पुलिस को दी। सभी घायलों को निजी वाहन की मदद से मड़ावरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा घायलों का उपचार जारी है। घटना स्थल पर पहुंची धौरीसागर चौकी पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया, वहीं राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर विभागीय कारर्वाई शुरू कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static