ये काम कर लें राशन कार्ड धारक तो प्राथमिकता से दिया जाएगा राशन, देर ना करें

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 07:16 PM (IST)

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर प्रशासन ने कोविड-19 टीकाकरण शत प्रतिशत कराने हेतु लोगों को प्रेरित करने के लिए कई जरूरी निर्देश जारी किए हैं। जिलाधिकारी आलोक सिंह ने सोमवार को जनपद के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। सिंह ने निरीक्षण के दौरान तहसील पाली अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय उत्तमधाना एवं महावीर इंटर कॉलेज में चल रहे टीकाकरण कार्य का जायजा लिया, साथ ही मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य टीम को शत प्रतिशत टीकाकरण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

टीकाकरण टीम ने बताया कि यहां पर शासन के निर्देशानुसार 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना की कड़ी को तोड़ने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना की दोनों डोज लेना अति आवश्यक है। उन्होंने निगरानी समिति को निर्देश दिए कि जिन लोगों को कोरोना की टीके की कोई भी डोज नहीं लगी है उन्हें पहली डोज तथा जिन्हें पहली डोज लग चुकी है उन्हें निर्धारित समयावधि में दूसरी डोज लगाई जाए।

उन्होंने कोटेदारों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन लाभार्थियों को कोरोना का टीका लग चुका है, उन्हें प्राथमिकता के साथ राशन का वितरण किया जाए। उन्होंने टीकाकरण कराने आए हुए लोगों से कहा कि स्वास्थ्य एवं स्वच्छता एक दूसरे के पूरक है, इसलिए आप सभी स्वस्थ रहने के लिए अपने आसपास साफ सफाई रखें। सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं सैनिटाइजर का प्रयोग करें तथा सामाजिक दूरी बनाए रखें एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में न जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static