माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई 50 करोड़ की जमीन, बनेगा निर्वाचन आयोग का स्ट्रांग रूम

3/7/2021 5:45:36 PM

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश प्रयागराज पीडीए की 57 वी कार्रवाई करते हुए बाहुबली व पूर्व सांसद अतीक अहमद के एक और काले कारनामे  को उजागर कराते हुए अवैध कब्जे वाले मकान को जमींदोज कर दिया गया है।

बता दें कि मामला प्रयागराज के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र का है। जहां पर अतीक द्वारा काफी पुराने समय से नजूल भूमि को कब्जा कर रखा गया था  जिसका क्षेत्रफल 2257 वर्ग मीटर भूमि है । 2009 को सरकार द्वारा उच्च न्यायालय के आदेश  होने के बाद वापस हस्तांतरण की कार्यवाही क्रियान्वित की गई थी ।आज भूमि को पूर्ण रूप से तोड़कर यहां पर निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम मशीन के स्ट्रांग रूम बनाए जाने हेतु उपयोग करने के लिए खाली कराया गया। जमीन की कीमत लगभग ₹50 करोड़ के आसपास की है  । जिसमें आज प्रयागराज विकास प्राधिकरण कार्रवाई करते हुए ज़मीन खाली करा दिया गया ।

इस बाबत पीडीए जोनल अधिकारी आलोक पांडेय ने बताया कि सरकार द्वारा पहले ही इस विषय में जन सूचना जारी कर दी गई थी कि माफिया अतीक अहमद के द्वारा कब्जा की गई हुई जमीनों को निर्वाचन आयोग के कार्यालय एवं अन्य कार्यों के लिए प्रयोग किया जाएगा जिसके चलते ईवीएम मशीन के शोरूम के लिए इस जमीन को आज पूर्ण रूप से खाली करा दिया गया और जल्दी यहां पर निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्माण कराया जाएगा।

 

 

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News