खबर का असर! गरीब महिला की करोड़ों की जमीन मिली वापस, सरकारी योजनाओं के लाभ देने के बहाने कराई थी फर्जी रजिस्ट्री

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 12:58 PM (IST)

कुशीनगर ( अनुराग तिवारी ): मामला कुशीनगर जिले के खड्डा नगर पंचायत का है, जहां पर एक गरीब विधवा महिला की जमीन को सरकारी योजनाओं में लाभ दिलाने के नाम पर उसकी दस्तावेजों को लेकर और फर्जी तरीके से जमीन को अपने नाम कर लिया गया। पीड़ित परिवार को इसकी जानकारी तब हुई जब उसने अपनी जमीनों के लेखा-जोखा को लेने के लिए रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचे।
PunjabKesari
वहां, पता चला की नदी पार के रहने वाले फारूक और बरवा रतनपुर गांव की रहने वाली बिंदु नाम की महिला ने इस गरीब विधवा महिला की जमीन को हथिया लिया है। फिर क्या मामला तुल पकड़ा और पंजाब केसरी टीम ने पूरी ख़बर को बेबाकी के साथ चलाए... खबर चलते ही धोखाधड़ी करने वाले लोगों ने महिला की जमीन को फिर से उसे वापस कर दिया है। लेकिन अब सवाल यही है कि आखिरकार भोली-भाली जनता को सरकारी योजनाओं में लाभ दिलाने के नाम पर उनके दस्तावेजों को लेकर और फर्जी गवाहों को खड़ा कर आखिरकार उनकी जमीनों को कब तक इस तरीके से हथियाया जाएगा क्या इस पूरे मामले पर प्रशासन की तरफ से भी कोई बड़ी कार्रवाई की जाएगी यह एक बड़ा सवाल है।

जानिए क्या था पूरा मामला? 
बता दें कि पूरा मामला खड्डा थाना क्षेत्र के शिवाजी मोहल्ला का है। यहां की निवासी विधवा ऐशा पत्नी स्व नथुनी ने थाने में तहरीर देकर बताया है कि उसका लगभग 16 कट्ठा खेत खड्डा पनियहवा मार्ग पर स्थित जखिनिया चौराहे पर है। आरोप है कि उक्त जमीन का रेता क्षेत्र के शिवपुर निवासी दबंग फारूख ने अपने एक सहयोगी के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज बनवाया और मेरी पुत्री की जगह दूसरे को खड़ी करके रजिस्टर्ड बैनामा करा लिया।
PunjabKesari
खुद को शिवपुर के प्रधान का प्रतिनिधि बताने वाले दबंग ने कई दिन पहले मनरेगा का पैसा खाते में भेजने तथा सरकार के सोलर योजना के तहत उसके यहां सोलर पैनल लगवाने का झांसा देकर उसकी पुत्री का फोटो ले लिया था। इसके बाद कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उसकी पुत्री की जगह दूसरे को खड़ा कर मेरी जमीन का बैनामा करा लिया। पीडिता ने इसकी जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है। मेन चौराहे पर स्थित इस जमीन की कीमत लगभग तीन करोड़ बतायी गयी है। महिला का आरोप है कि फर्जी तरीके से दो लोगों द्वारा बैनामा कराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static