उन्नाव रेप कांड: पीड़िता के बाद अब वकील को एयर एंबुलेंस से भेजा गया दिल्ली

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 01:34 PM (IST)

लखनऊः रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल उन्नाव रेप पीड़िता के वकील को मंगलवार सुबह बेहतर इलाज के लिए विशेष एयर एंबुलेंस से लखनऊ से दिल्ली रवाना किया गया, जबकि पीड़िता को सोमवार शाम को ही किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज यूनिवर्सिटी से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली रवाना कर दिया गया था।
PunjabKesari
लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि दिल्ली से विशेष एयर एंबुलेंस सुबह 10 बजे लखनऊ पहुंची। 10:15 घायल वकील को केजीएमयू से विशेष एम्बुलेंस से लखनऊ हवाई अड्डा रवाना कर दिया गया। केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि घायल वकील महेंद्र सिंह को वेंटीलेटर से हटा दिया गया है, लेकिन सिर में लगी चोट के कारण अभी वह खतरे से बाहर नहीं है। वह अभी भी कोमा में हैं। उनके गले में छोटा सा छेद करके (ट्रेकियोस्टोमी) टयूब द्वारा ऑक्सीजन दी जा रही है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जब कोई भी मरीज चार दिन से ज्यादा वेंटीलेटर पर रहता है तो उसे ऑक्सीजन देने के लिए ट्रेकियोस्टोमी विधि का इस्तेमाल किया जाता है। इससे पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन भी मरीज को मिलती रहती है और फेंफड़ों आदि की सफाई करने में भी आसानी होती है।

उल्लेखनीय है कि, बलात्कार पीड़िता और वकील पिछले सप्ताह कार और ट्रक की टक्कर में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। दुर्घटना में पीड़िता की दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static