अंतिम चरण का मतदान: काशी विश्वनाथ मंदिर में शीश नवाने में जुटे नेता और अधिकारी

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 04:21 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की लड़ाई अंतिम चरण में पहुंचने के साथ सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के नेता बाबा भोलेनाथ की कृपा हासिल करने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर में शीश नवाने में जुटे हैं। वाराणसी समेत प्रदेश के नौ जिलों में सोमवार यानी सात मार्च को विधानसभा चुनाव का सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा। 

इस चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई प्रमुख दलों के वरिष्ठ नेताओं ने बनारस में ही डेरा डाल दिया और पिछले कुछ दिनों से काशी विश्वनाथ मंदिर में नेताओं का आवागमन काफी बढ़ गया है। गत शुक्रवार को बाबा भोलेनाथ के इस दरबार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, उनके सांसद भाई राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दर्शन किए। काशी विश्वनाथ मंदिर को देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सातवें और अंतिम चरण का प्रचार अभियान समाप्त होने से ठीक पहले अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। मंदिर के सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने षोडशोपचार शिव पूजा की। मोदी से कुछ ही घंटे पहले राहुल और प्रियंका ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी बाबा भोलेनाथ के दर्शन किए। 

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पीछे नहीं रहे और वह शुक्रवार रात रोड शो करने के बाद भोलेनाथ का आशीर्वाद लेने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बनारस आने के बाद बुधवार को काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचीं और पूजा-अर्चना की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कुछ दिन पहले इस मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन किए थे। मंदिर के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार रात काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अश्विनी चौबे और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत बड़ी संख्या में अन्य नेता भी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। काशी विश्वनाथ मंदिर के सूत्रों ने बताया कि इन प्रमुख वीआईपी लोगों के अलावा बड़ी संख्या में राज्य और केंद्र सरकार के अन्य मंत्रियों का भी मंदिर में तांता लगा है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी भी बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static