यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां एक महीने के लिए रद्द... DGP प्रशांत कुमार ने दिया आदेश

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 11:03 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने आगामी त्योहारों जैसे दशहरा, दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की छुट्टियां एक माह के लिए रद्द कर दी है। डीजीपी ने 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक पुलिसकर्मियों के अवकाश पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

विशेष परिस्थितियों ही मिलेगी छुट्टी
बता दें कि त्योहारों से पहले कानून और व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक एक महीने के लिए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के आगामी त्योहारों के कारण छुट्टियां रद्द की गई हैं। DGP प्रशांत कुमार ने 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर प्रतिबंध लगाने वाला एक सर्कुलर जारी किया है। सिर्फ विशेष परिस्थितियों में वरिष्ठ अधिकारियों की अनुमति पर ही किसी को छुट्टी दी जाएगी।

त्योहारों के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंधों के लिए दिए निर्देश
DGP प्रशांत कुमार ने सभी पुलिसकर्मियों को आगामी त्योहारों के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करने के निर्देश दिए है। त्योहारों के दौरान लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए वाराणसी में गंगा घाटों की सफाई का काम जारी है। बाजारों में काफी भीड़ होगी, इस दौरान भी चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। त्योहारों के दौरान हुड़दंगबाजों और माहौल खराब करने वाले पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। पुलिसकर्मियों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया जाएगा ताकि त्योहारों के अवसर पर जनता की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

यह भी पढ़ेंः Lucknow News: आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग मामले में NIA ने की छापेमारी, यूपी से एक संदिग्ध गिरफ्तार
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मामलों को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) बड़ी कार्रवाई कर रही है। NIA ने 5 राज्यों के 22 ठिकानों पर आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग के शक में एक साथ छापेमारी की है। महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, असम और दिल्ली में छापेमारी किये जाने की सूचना है। इस छापेमारी के दौरान एजेंसी ने यूपी में से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, जबकि कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static