पूर्व काशी राज परिवार में कानूनी जंग, भाई ने किया बहन पर मुकदमा

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 12:50 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में पूर्व काशी राज परिवार में प्रतीक चिन्ह के इस्तेमाल को लेकर कानूनी जंग शुरु हो गई है। पूर्व काशी नरेश के पुत्र कुंवर अनंत नारायण सिंह ने वाराणसी के रामनगर थाने में अपनी बहन राजकुमारी हरिप्रिया पर राज परिवार के प्रतीक चिन्ह का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि सिंह के कानूनी सलाहकार राधेचंद्र श्रीवास्तव ने उनकी ओर से तहरीर दी थी। इस आधार पर गत बुधवार की रात रामनगर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 465 एवं भारतीय ट्रेड मार्क कानून की 23 समेत विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि सुश्री हरिप्रिया पर अपने बेटे की गत 10 जुलाई को हुई शादी के आमंत्रण कार्ड पर राज परिवार के प्रतीक चिन्ह का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस अधिकारी के मुताबकि, तहरीर में कहा गया है कि भारतीय ट्रेड मार्क कानून 1999 के तहत राज परिवार का प्रतीक चिन्ह पंजीकृत है तथा इसके एक मात्र मालिक कुंवर अनंत नारायण सिंह हैं। बिना उनकी अनुमति के शादी कार्ड पर प्रतिक चिन्ह छपवाना अनुचित है तथा इससे कानून का उल्लंघन हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static