सड़क पार करते समय ट्रक की चपेट में आया तेंदुआ, दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 12:36 PM (IST)

शाहजहांपुर (नंद लाल): उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगला हाजी गांव के पास रविवार सुबह ट्रक की चपेट में आने से एक तेंदुए की मौत हो गई। वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग ने तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरू कर दी है।
PunjabKesari
ट्रक की चपेट में आने से गई तेंदुए की जान
इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए वन अधिकारी प्रखर गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगला हाजी गांव के सामने एक तेंदुआ एक ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे उसका मुंह कुचल गया और उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि तेंदुए की उम्र 3 साल के आसपास है।
PunjabKesari
मामले की जांच में जुटी वन विभाग की टीम
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, रविवार सुबह तेंदुआ खेतों की ओर से निकलकर सड़क पार कर रहा था, तभी वह एक ट्रक की चपेट में आ गया। उन्होंने बताया कि ट्रक के पहिये से तेंदुए का मुंह कुचल गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मालूम हो कि शाहजहांपुर के फैक्टरी स्टेट एरिया में काफी दिनों से एक तेंदुए की मौजूदगी की चर्चा थी, जिसके बाद वन विभाग ने वहां पर कैमरे लगाए थे, लेकिन उसे पकड़ नहीं पाया था। हालांकि, वन अधिकारी गुप्ता ने कहा, “यह वह तेंदुआ नहीं है। फैक्ट्री स्टेट में घूम रहा तेंदुआ कम उम्र का है।” उन्होंने बताया कि हादसे में मारे गए तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और घटना की जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static