अल्ट्रासाउंड केंद्र पर सैंपल की जगह फ्रिज में मिली शराब की बोतलें, अधिकारियों ने किया सील

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 06:30 PM (IST)

मेरठ: यूपी के मेरठ में सरधना क्षेत्र स्थित एक अल्ट्रासाउंड केंद्र के फ्रिज में शराब की बोतलें पड़ी मिली हैं। बताया जा रहा है कि अल्ट्रासाउंड केंद्र की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। शिकायतों पर एसडीएम और स्वास्थ विभाग की टीम ने मारा छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कर्मचारी भागने लग गए।
PunjabKesari
दरअसल, सरधना क्षेत्र में एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर उप जिलाधिकारी सरधना व सामुदायिक केंद्र प्रभारी द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। जहां टीम को अल्ट्रासाउंड केंद्र पर तमाम अनियमितताएं मिलने के साथ फ्रिज के अंदर विस्की की बोतल रखी हुई मिली। जिसे देखकर अफसरों के होश उड़ गए। बताया गया कि प्रिया अल्ट्रासाउंड केंद्र की अधिकारियों को तमाम शिकायतें प्राप्त हो रही थी। जिसके बाद यहां छापामारी कार्रवाई की गई। छापेमारी कार्रवाई के दौरान उप जिलाधिकारी सरधना सूरज पटेल व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सचिन ने अल्ट्रासाउंड केंद्र पर शिकायत के बाद संयुक्त रूप से पहुंचे। यहां केंद्र पर फ्रिज में शराब की बोतलें मिली हैं।

जहां अफसरों को केंद्र के अंदर तमाम तरह की अनियमितताएं मिलने के साथ पाया कि अल्ट्रासाउंड केन्द्र पर बिना प्रिस्क्रिप्शन के ही जांच की जा रही थी। अफसरों को संदेह है कि कहीं यहां भ्रूण लिंग जैसी जांच तो नहीं की जा रही थी। इस मामले में जांच बैठा दी गई है। साथ ही अफसरों के होश उस वक्त उड़ गए, जब अल्ट्रासाउंड केंद्र के अंदर रख एक फ्रिज में शराब की बोतलें रखी हुई मिली। जिसे देखकर अफसर दंग रह गए।

इसके बाद अब इस अल्ट्रासाउंड केंद्र को अफसरों की ओर से की गई सख्ती के बाद सीज करने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में छापामार टीम में शामिल रहे अफसरों ने बताया कि अल्ट्रासाउंड केंद्र की शिकायतें प्राप्त हो रही थी । इसी को लेकर यहां पर चेकिंग की गई है, लेकिन प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सचिन ने कोई जवाब नहीं दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static