बिना सोचे समझे नोटबंदी की तरह लागू किया गया लॉकडाउन: अखिलेश यादव

6/4/2020 7:06:27 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंन्द्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने लॉकडाउन को बिना किसी तैयारी के ही लागू कर दिया। जिससे देश के गरीब मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया। फैक्ट्री बंद हो गई,प्रवासी मजदूर पलायन करने को मजबूर हो गए। 

कोरोना महामारी के सवाल अखिलेश यादव ने कहा कि अभी सरकार के एक मंत्री अभी मेरठ मेडिकल कॉलेज गए थे। अब सुनने में आ रहा है कि वे कोरोना संक्रिमि हो गए हैं। अब उन्हें 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहना होगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं तमिलनाडु के कुछ लोगों ने महाराजगंज के कुछ मजदूरों ने पार्टी कार्यालय से संपर्क किया तो उन्हें बस से उनके घर पहुंचाया गया।

अखिलेश यादव ने सरकार से सवाल किया किया कि एटलस साइकिल की फैक्ट्री कैसे बंद हो गई? उन्होंने कहा सरकार ने जिस आर्थिक पैकेज की बात कह रही है, उसका लाभ ज़रूरतमंदों को नहीं मिला। उन्होंने बताया कि यदि प्रदेश में सपा की सरकार होती तो एक भी पलायन नहीं होता। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को  बीमारी के नाम पर डराने का काम किया है। जिससे लोगों के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। 


Edited By

Ramkesh

Related News