लॉकडाउन बना मजाकः मस्जिद में नमाज करने के लिए जुटे 101 लोगों पर FIR

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 11:57 AM (IST)

हरदोईः कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सोशल डिसटेंसिंग की अपील की है। जिसके तहत मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा और चर्च सभी बंद की गई है। इसके बावजूद कुछ लोग मानने को तैयार नहीं है। ऐसा ही मामला सामने आया है हरदोई के संडीला कस्बे से जहां मस्जिद में नियमों का उलंघन कर लोग सामूहिक रूप से नमाज अदा करते पाए गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इमाम समेत 101 लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज की है।

मस्जिद में इमाम संग 100 लोग कर रहे थे नमाज 
चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि एक मुहल्ले में मस्जिद की देखरेख करने वाले इमाम ने तमाम लोगों को नमाज के लिए बुलाया लिहाजा लोग मस्जिद में जुट गए। पूरे देश में लॉकडाउन व धारा 144 लागू होने के कारण 5 से ज्यादा लोगों का एकत्रित होना निषेध है। सूचना मिलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि मस्जिद में इमाम के अलावा 100 लोग नमाज कर रहे थे। इतनी अधिक संख्या में लोग एक साथ एकत्र होने पर संक्रमण का खतरा तो है ही यह सीधे-सीधे धारा 188, अधिनियम 1897 की धारा 3 का भी उल्लंघन है।

घरों से नमाज अदा करने की गई अपील
बता दें कि जुमे की नमाज को घर से ही अदा करने की अपील की गई है। हरदोई की अंजुमन इस्लामियां के सदर मोहम्मद खालिद तथा जामा मस्जिद अंजुमन इस्लामियां के इमाम व खतीब मुफ्ती आफताब आलम मजाहरी ने बताया कि जुमे की नमाज घरों से ही अदा करें। मस्जिद में सिर्फ 5 लोग ही नमाज अदा करें। सभी लोग प्रशासन के नियमों का पालन करें। परचमे मोहम्मदी के अध्यक्ष फरीउदुद्दीन ने कहा कि जुमे की नमाज को मस्जिदों में होने वाली इस्लामी जलसा पर पूरी पाबंदी रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static