Lok Sabha Elections 2024: BJP उम्मीदवार लल्लू सिंह ने डाला वोट, कहा- ''PM मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए सभी कर रहे मतदान''

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 08:38 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर सोमवार को सुबह 7 बजे से मतदान जारी हो गया है। वोट शाम 6 बजे तक पड़ेंगे। इसी बीच फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह ने अपना वोट डाला है। इस सीट पर समाजवादी पार्टी से अवधेश प्रसाद उम्मीदवार हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, फैजाबाद लोकसभा सीट लल्लू सिंह ने कहा कि विकसित भारत, विकसित अयोध्या के लिए और पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए आज पूरे देश में सभी मतदान कर रहे हैं, बहुत विकास होना बाकी अभी तो अयोध्या का विकास शुरू हुआ है। यूपी में 5वें चरण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कौशल किशोर, निरंजन ज्योति व यूपी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है।

 

सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा मतदान
मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि प्रदेश में पांचवें चरण की 14 लोकसभा सीटों तथा लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा। पांचवें चरण में 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मोहनलालगंज (आरक्षित), लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन (आरक्षित), झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी (आरक्षित), बाराबंकी (आरक्षित), फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा लोकसभा सीटें आती हैं। इसमें से 10 सीट सामान्य श्रेणी की हैं और चार सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। रिणवा ने बताया कि पांचवें चरण में 144 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं, लखनऊ जिले की लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। दो करोड़ 71 लाख से अधिक मतदाता इन उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे।

दो करोड़ 68 लाख से अधिक मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का करेंगे फैसला
लखनऊ जिले की लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। दो करोड़ 68 लाख से अधिक मतदाता इन उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे। इस चरण में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' से कांग्रेस ने रायबरेली में गांधी के अलावा अमेठी से केएल शर्मा, बाराबंकी (आरक्षित) से तनुज पुनिया और झांसी से प्रदीप जैन 'आदित्य' को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, बाकी सीटों पर समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मुकाबला लखनऊ मध्य से मौजूदा सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा से है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static