लोकसभा चुनाव 2024ः पांचवें चरण की 14 सीटों पर चुनाव प्रचार थमा, 20 मई को होंगे मतदान

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 10:52 PM (IST)

लखनऊ :उत्तर प्रदेश में पांचवे चरण की 14 सीटों के चुनाव के लिए 18 मई की शाम चुनाव प्रचार थम गया। इन सीटों पर 20 मई को मतदान होगा। इस बीच, भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान की तैयारी के निर्देश दिये हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि प्रचार अवधि समाप्त होने के बाद सभी दलों के बाहरी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदगी प्रतिबंधित रहेगी। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार अभियान समाप्ति के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों के जिला निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी बाहरी राजनीतिक दलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस दौरान निर्वाचन क्षेत्र में उपस्थित न रहें।इसके लिए मतदान से पहले चुनाव प्रचार पर रोक संबंधी आयोग के निर्देश को सभी राजनीतिक दलों, प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों के संज्ञान में लाना सुनिश्चित करेंगे।

PunjabKesari

इन सीटों पर होंगे मतदान
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस चरण में अमेठी-रायबरेली, लखनऊ, फैजाबाद, कैसरगंज समेत कई सीटों पर दिग्गज प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिन सीटों पर मतदान होना है, उनमें अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा, बाराबंकी, मोहनलालगंज, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी जिले आते हैं।

रायबरेली में राहुल, अमेठी में स्मृति ईरानी रहेंगी मौजूद
 कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल शाम 6 बजे रायबरेली पहुंचेंगे । वह 20 मई को मतदान के दिन रायबरेली में ही मौजूद रहेंगे । वहीं अमेठी सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी भी अमेठी में मौजूद रहेंगी। कल डोर टू डोर कंपेन करेंगी। 20 मई को सुबह 7:00 बजे  स्मृति इरानी पहली बार अपने गौरीगंज स्थित आवास से एक किलोमीटर दूर मेदन मवई गांव में मतदान करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static