लोकसभा सांसद चंद्रशेखर आजाद बोले- यूपी की 10 विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ेंगी आजाद समाज पार्टी

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 06:56 PM (IST)

प्रयागराज: आजाद समाज पार्टी के प्रमुख और नगीना से लोकसभा सांसद चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव में सभी सीट पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यहां फूलपुर विधानसभा क्षेत्र के सरायईनायत में एक जनसभा में कहा, “नगीना की जिस जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है, उन्हीं के बल पर हम 10 की 10 विधानसभा सीट पर उपचुनाव मजबूती से लड़ेंगे।”

आजाद ने सरकार पर साधा निशाना
आजाद ने कहा, “उत्तर प्रदेश में एक तरह का गुंडाराज चल रहा है जिसमें कहीं ठेलों पर नाम लिखवाया जाता है तो कहीं अधिकार मांगने पर लोगों को लाठियों से पीटा जाता है। यहां नौजवान रोजगार की आस में त्रस्त हैं और कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने कहा, “पुलिस भर्ती की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई। परीक्षा दोबारा कराने की मांग किसी ने नहीं उठाई थी और मैंने ही बार बार यह मांग उठाई और अब लगता है कि राज्य सरकार जाग गई है।”

संविधान की वजह से वंचित तबके के लोगों को मिला सम्मान
आजाद ने कहा कि संविधान की वजह से वंचित तबके के लोग सम्मान का जीवन प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक राजनीति में आपकी भागीदारी नहीं होगी, आपकी बात सदन में रखने वाला नहीं होगा, तब तक आपकी सुनवाई नहीं हो सकती। आजाद ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का नाम लिए बगैर कहा कि उत्तर प्रदेश में कई ऐसी पार्टियां हैं जिनके विधानसभा में सदस्य हैं, लेकिन लोकसभा में एक भी सदस्य नहीं है जबकि आजाद समाज पार्टी का एक कार्यकर्ता आपके संघर्ष से लोकसभा में पहुंचा है। फूलपुर विधानसभा से भाजपा विधायक प्रवीण पटेल के फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static