लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बोले- मेरी कोशिश हर गंभीर मुद्दे पर सदन में हो चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 04:24 PM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर के रास्ते बस्ती महोउत्सव जाने से पहले लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला एयरपोर्ट से सीधे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने गोरखनाथ बाबा के दर्शन कर ब्रह्मलीन महंथ अवेद्यनाथ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। जिसके बाद उन्होंने मंदिर कार्यालय के लोगों से मुलाकात की।

इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए ओम बिरला ने मुझे गुरु गोरक्षनाथ मंदिर के दर्शन करने का अवसर मिला। यह मंदिर हमारा आस्था का केंद्र है, यह हमारे अध्यात्मिक ज्ञान और प्रेरणा और संस्कार देने का भी काम करता है। मैं राज्य के मुख्यमंत्री को विशेष रूप से धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने इस मंदिर को आध्यात्मिक रूप से जोड़ा, और सामाजिक कल्याण के निहित कार्य किए हैं। स्कूल अस्पताल खोले समाज के अंतिम व्यक्ति का कल्याण कैसे हो सकता है, यह उन्होंने इस पीठ के माध्यम से किया है और आज भी पूरे देश में नाथ संप्रदाय भारतीय संस्कृति और धर्म को बचाने में लगा हुआ है। मैं पूरे समुदाय को भी बहुत-बहुत साधुवाद देता हूं कि आज गांव के अंदर-अंदर मंदिर बचे हुए हैं। उनकी संस्कृति बची हुई है। संस्कार बचे हुए हैं। धर्म स्थान बचे हुए हैं। उनमें नाथ संप्रदाय का भी बहुत बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि संसद का सत्र हमारे संवैधानिक दायित्व को पूरा करता है और मेरी कोशिश होती है कि संसद का सत्र सुचारू रूप से चले, व्यवस्थित रूप से चले, सभी माननीय सदस्य अपनी क्षेत्र की कठिनाइयां वहां की समस्याएं को सदन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाएं और देश के विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा करें। हमारे लोकतंत्र की विशेषता है कि चर्चा और संवाद सहमति असहमति पूर्व विचारधाराओं और विभिन्न क्षेत्रों की बाद भी हमारे लोकतंत्र में भी जब भी देश के हित का मुद्दा होता है। सभी लोग सामूहिक रूप से एकजुट होकर फैसला लेते हैं। यह सदन उन सब मुद्दों की जिनकी आप बात कर रहे हैं। उनकी चर्चा के लिए सदन है और निश्चित रूप से मेरी कोशिश होती है कि हर गंभीर मुद्दे पर सदन में चर्चा हो संवाद हो और सभी माननीय सदस्य अपने अपनी बात को सदन में रखें।

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर का दर्शन करने के बाद लोकसभा स्पीकर सीधे मंदिर से बाई रोड़ बस्ती के लिए रवाना हो गए, जहां बस्ती महोत्सव के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और फिर तकरीबन शाम 4 बजे बस्ती से गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static