Loksabha Chunav 2024: ललितपुर के एक गांव के बूथ पर 100% हुआ मतदान, देश में रचा इतिहास !

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 04:53 PM (IST)

Jhansi News: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे है। पिछले चार चरणों में करीब 60 फीसदी मतदान हुआ है, जो कि चिंता का विषय है। इसी कड़ी में यूपी के ललितपुर ने देश में इतिहास रच दिया है। ललितपुर के एक गांव के बूथ पर 100% मतदान दर्ज किया गया।

1 बजे वोट डलवाकर मतदान संपूर्ण /समाप्ति की घोषणा
बता दें कि उस बूथ में केवल 357 वोट थे। बीएलओ रिपोर्ट के अनुसार एक वोटर बेंगलुरु में था। ललितपुर DM द्वारा उस मतदाता का फ्लाइट से बंगलुरु से भोपाल का टिकट 18000/ रुपए का बनवाया गया। भोपाल से सरकारी गाड़ी द्वारा अंतिम मतदाता को उस बूथ तक लाकर 1 बजे वोट डलवाकर मतदान संपूर्ण /समाप्ति की घोषणा कर दी गई है। मतदाता के आने जाने का फ्लाइट का किराया DM  द्वारा वहन किया गया।

झांसी-ललितपुर सीट पर कुल 10 उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा ने अनुराग शर्मा, कांग्रेस ने प्रदीप जैन आदित्य, बसपा ने रवि प्रकाश, अपना दल (कमेरावादी) ने चंदन सिंह, अल हिंद पार्टी ने इं. दीपक कुमार वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा इंद्र सिंह, गनेशराम, धर्मेंद्र प्रताप, रमेश और लखनलाल निर्दलीय मैदान में हैं। दोनों जिलों में कुल 21,61,221 मतदाता हैं। वे आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपना सांसद चुनेंगे। इस संसदीय क्षेत्र में 1381 मतदान केंद्र और 2257 बूथ बनाए गए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static