डॉक्टर बने भगवानः जिंदगी की उम्मीद खो चुकी महिला के पेट से निकाला 7 किलो 150 ग्राम का ट्यूमर

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 06:03 PM (IST)

लखनऊः ईश्वर के बाद अगर किसी व्यक्ति को जिंदगी देता है तो वह डॉक्टर ही है। इसीलिए उन्हें ऐसे ही नहीं धरती का भगवान कहा जाता है। ताजा मामला लखनऊ में देखने को मिला है। जहां ठाकुरगंज क्षेत्र में स्थित मशहूर प्राइवेट हाॅस्पिटल “मदर एडं चाइल्ड” में आज डाॅक्टरों ने एक महिला का जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक कर उसके पेट से 7 किलो 150 ग्राम वजनी ट्यूमर निकाल दिया।

डाॅ. मंजू टंडन ने बताया कि महिला मरीज जिसकी उम्र करीब 45 वर्ष है। मासिक धर्म बंद होने के बाद से पेट फूलने व दर्द को लेकर ये काफी समय से परेशान थी। जब इसे मेरे हाॅस्पिटल में लाया गया तो प्रारम्भिक जांच में ही पता चल गया कि इसका पूरा पेट ट्यूमर से भरा है, चूंकि ऐसे केस कैंसर की आशंका वाले होते हैं। मैंने डाॅक्टर विभोर महेंद्रू से संपर्क किया और आज हम दोनों ने मिलकर कर ऑपरेशन किया। जिसमें महिला के पेट से 7 किलो 150 ग्राम बजन का ट्यूमर निकला।

उन्होंने बताया कि अब आगे की जांच कराई जाएगी। जिसमें पता चल सकेगा कि कैंसर है कि नहीं और है तो किस स्टेज का है। डाॅ. मंजू टंडन ने कहा कि मरीज का हेमोग्लोबिन काफी कम कम था, उसे ऑपरेशन से पहले खून चढ़ाया गया। सफल ऑपरेशन के बाद महिला की जिंदगी की आस को चुके परिजनों ने डाॅक्टरों को धन्यवाद दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static