रिक्शा चालक की बेटी ने किया कमाल: गरीबी से लड़कर 10वीं में हासिल किया 12वां स्थान, बनना चाहती है डॉक्टर

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 08:01 PM (IST)

Prayagraj News, (सैय्यद आकिब रजा): यूपी बोर्ड के परिणाम घोषित हो चुके हैं। ऐसे में इस बार कुछ परीक्षार्थी ऐसे भी है जो अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुए है जिनका पारिवारिक वातावरण बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। इसी कड़ी में प्रयागराज की रहने वाली राजनंदिनी पाल हैं जिन्होंने हाई स्कूल की परीक्षा में 96.50 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और यूपी में 12वां स्थान हासिल किया है। राज नंदनी पाल के पिता ट्रॉली और रिक्शा चला कर अपने परिवार की परवरिश कर रहे हैं। 
PunjabKesari
राजनंदिनी पाल के पिता का कहना है की रोज ट्रॉली चला करके परिवारिक जिंदिगी गुजार रहे हैं। उन्होंने बताया की जिस दिन उनकी तबीयत खराब हो जाती है उस दिन की कमाई नहीं होती है। दो भाइयों में बड़ी नंदिनी बेहद समझदार हैं और बिना कोई सहूलियत लिए उसने परिवार का नाम रोशन किया है।
PunjabKesari
आपको बता दे राजनंदनी पाल प्रयागराज के नैनी ए डी ए स्थित गीता विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। पंजाब केसरी से खास बातचीत करते हुए राजनंदिनी पाल ने बताया कि वह अपने और अपने पिता के सपने को सरकार करने में लगी हुई है। नंदिनी का कहना है कि वह डॉक्टर इसलिए बनना चाहती है क्योंकि वह गरीबी बहुत ही करीब से देख रही है और गरीबों की सबसे बड़ी समस्या इलाज को लेकर आती है, इसलिए वह डॉक्टर बनना चाहती है। उधर, गीता विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल ने राजनंदनी पाल को माला पहनकर और मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static