लव जिहादः धर्म परिवर्तन कर युवक ने हिंदू युवती से रचाई शादी

8/25/2019 2:57:02 PM

बागपतः उत्तर प्रदेश के बागपत में संप्रदाय विशेष के युवक ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू युवती से शादी रचा ली है। जिसके चलते हिंदू संगठन के लोगों में खासा नाराजगी देखने को मिली। उन्होंने अपने गुस्सा जाहिर करते हुए एसपी ऑफिस का घेराव किया और युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर, प्रेमी युगल ने परिजनों से अपनी जान का खतरा बताते हुए हाईकोर्ट में एक रिट दायर की है।

मामला कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां की रहने वाली युवती बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह 19 अगस्त को काॅलेज गई थी, लेकिन उसके बाद फिर लौटकर घर नहीं आई। जिसके बाद परिजनों ने 21 अगस्त को कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद परिजनों को जानकारी मिली कि छात्रा का गठीना गांव के एक संप्रदाय विशेष के युवक से प्रेम था और वह उसी के साथ है और दोनों उसके साथ धर्म परिवर्तन कर शादी कर रही है।

बेटी की शादी की खबर सुनते ही परिजन सकते में आ गए। जिसके बाद युवती के परिजन हिंदू संगठनों के लोगों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे और लव जिहाद का आरोप लगाते हुए युवती की शादी रुकवाने व आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई कराने की मांग करने लगे। परिजनों की तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा अपहरण की धाराओं में तरमीम कर दिया है।


 


Tamanna Bhardwaj

Related News