Lucknow में हुई फायरिंग में घायल बच्ची पर CM Yogi ने लुटाया प्यार, दी चाकलेट

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 03:30 PM (IST)

लखनऊ, Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अदालत परिसर में कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के दौरान हुयी गोलीबारी में घायल मासूम और सिपाही से मिलने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों को बेहतर इलाज के निर्देश दिये। योगी गुरूवार सुबह किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचे और गोलीबारी में घायल बच्ची लक्ष्मी और घायल सिपाही से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने बच्ची को दुलारा और चाकलेट दी। 
PunjabKesari
उन्होंने वहां मौजूद डाक्टरों से घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी हासिल की और बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इस दौरान प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस बीच पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हत्या का आरोपी विजय यादव ने पुलिस पूछताछ में हत्या के मकसद के बारे में कुछ साफ नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में विजय के साथ एक और हमलावर के आने की बात सामने आ रही है हालांकि पुलिस की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।        
PunjabKesari
गौरतलब है कि लखनऊ में अदालत के अंदर बुधवार को हुयी फायरिंग में पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दुर्दांत अपराधी संजीव जीवा की मृत्यु हो गयी थी। गोलीबारी में कमलेश और लाल मोहम्मद समेत दो हेड कांस्टेबल घायल हो गए थे जबकि घटना में ससुर की जमानत पर आई नीलम नाम की महिला व उसकी डेढ़ साल की बेटी लक्ष्मी भी घायल हो गयी थी। घटना पर गंभीर रूख अपनाते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का फैसला किया। तीन सदस्यीय एसआईटी में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (तकनीकी) मोहित अग्रवाल, संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था), लखनऊ नीलाब्जा चौधरी और आईजी अयोध्या प्रवीण कुमार शामिल हैं। जांच दल को एक सप्ताह के भीतर अपनी जांच पूरी करने का निर्देश दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static