लखनऊ : कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प, खाबरी बोले राज्यपाल ने मिलने के लिए समय नहीं दिया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 06:42 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में हाल ही में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान झोपड़ी में एक महिला और उसकी बेटी की जलकर हुई मौत के मामले को लेकर बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात करने गए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों के साथ तीखी झड़प हो गई।

PunjabKesari

राज्यपाल ने मिलने का समय नहीं दिया
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने झड़प के बाद पत्रकारों को बताया कि कानपुर देहात में हुई वारदात के मामले को लेकर उनकी अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने गया था, मगर उन्हें समय नहीं दिया गया। इसके विरोध में प्रतिनिधिमंडल तथा अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जबरन रोकने की कोशिश की जिसका विरोध किया गया और इस दौरान पार्टी नेता बैरीकेड पर चढ़ गये और पुलिस से उनकी तीखी नोकझोंक हुई।

PunjabKesari

मां और बेटी की मृत्यु CM के बुलडोजर नीति का परिणाम
खाबरी ने आरोप लगाया कि कानपुर में मां और बेटी की जलकर हुई मृत्यु की जघन्य घटना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बुलडोजर नीति का परिणाम है। सरकार प्रदेश भर में अन्यायपूर्ण बुलडोजर नीति अपनाकर जहां लगातार अपनी पीठ थपथपा रही है। वहीं जनमानस में भारतीय संविधान और कानून पर से विश्वास उठ रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मामले की न्यायिक जांच कराने और पीड़ित परिवार को समुचित आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

PunjabKesari

आग लगने से हुआ था हादसा
पिछले सोमवार की शाम कानपुर देहात जिले के रूरा थाना इलाके के मडौली गांव में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान प्रमिला दीक्षित (45) और उनकी बेटी नेहा दीक्षित (20) ने कथित तौर पर अपनी झोपड़ी में खुद को आग लगा ली जिससे दोनों की मौत हो गयी थी। उनकी झोपड़ी कथित रूप से ग्राम समाज की जमीन पर बनी थी।

PunjabKesari

योगी राज में नहीं थम रहा ब्राह्मणों की हत्या का सिलसिला 
कांग्रेस के प्रान्तीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में भी ब्राह्मणों की हत्या का सिलसिला रुक नहीं रहा है। लगातार धर्म-जाति के विघटन के नाम पर ब्राह्मणों का वोट हासिल करने वाली भाजपा की सरकार में ब्राह्मण, दलित और अतिपिछड़े सबसे ज्यादा त्रस्त हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि जिस तरीके से अतिक्रमण के नाम पर बर्बरता की गई है वह घोर प्रशासनिक लापरवाही और पुलिस की मनमानी का जीता जागता उदाहरण है। ऐसा पुलिसिया बर्ताव खुलेआम लोकतंत्र की हत्या के समान है। उन्होंने कहा कि बुलडोजर नीति पर अपनी पीठ थपथपा रही सरकार के शासन में संविधान की ताकत को लगातार कमजोर करने का षड्यंत्र चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static