Lucknow Court Firing Update: गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अदालत का गिरफ्तारी से राहत देने से इनकार

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 03:08 PM (IST)

Lucknow Court Firing Update: उच्चतम न्यायालय ने एक आपराधिक मामले में गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के साथी संजीव माहेश्वरी जीवा की पत्नी की अग्रिम जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से शुक्रवार को इनकार कर दिया। जीवा की हाल ही में लखनऊ की एक अदालत के परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस और न्यायमूर्ति राजेश बिंदल की अवकाशकालीन पीठ ने कहा कि जीवा का अंतिम संस्कार हो चुका है और इस याचिका पर तत्काल सुनवाई की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari

याचिकाकर्ता अंतिम संस्कार में शामिल होती तो उसके खिलाफ कठोर कदम नहीं उठाया जाता
पीठ ने कहा कि बीते कल इस आधार पर याचिका का उल्लेख किया गया था कि याचिकाकर्ता पायल माहेश्वरी के पति का अंतिम संस्कार किया जाना है। याचिकाकर्ता ने अंतिम संस्कार में शामिल होने को लेकर किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा मांगी थी। पीठ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता ने हमें बताया कि अंतिम संस्कार हो चुका है, याचिकाकर्ता इसमें शामिल नहीं हुई तथा अंतिम संस्कार उसके बेटे ने किया। एएजी के मुताबिक, पुलिस ने सुनिश्चित किया था कि अगर याचिकाकर्ता अंतिम संस्कार में शामिल होती तो उसके खिलाफ कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाता। लिहाजा हमें इस मामले को अवकाश के दौरान सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने की कोई तात्कालिकता नहीं दिखती।

PunjabKesari

 संजीव जीवा की बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी
पायल माहेश्वरी के वकील ने पीठ को बताया था कि जीवा की बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और उन्होंने जीवा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पायल की गिरफ्तारी से सुरक्षा मांगी थी। उत्तर प्रदेश की अतिरिक्त महाधिवक्ता गरिमा प्रसाद ने अदालत को आश्वासन दिया था कि सरकार पायल माहेश्वरी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी, जिन्होंने गैंगस्टर अधिनियम मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा और अपने पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जमानत मांगी थी। लखनऊ जेल में आजीवन कारावास की सजा काटने वाले जीवा (48) की सात जून को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब उसे एक मामले की सुनवाई के लिए लखनऊ की अदालत लाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static