लखनऊ: शॉर्ट सर्किट के कारण कोचिंग सेंटर में लगी आग, परिसर को किया सील

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2022 - 06:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के एक होटल में आग लगने की घटना के ठीक एक दिन बाद मंगलवार को यहां एक कोचिंग सेंटर में आग लग गयी, जिसके बाद जिला प्रशासन ने परिसर को सील कर दिया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। कोचिंग के विद्युत कक्ष में उस समय आग लग गई जब कक्षाएं चल रही थीं। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

जिला पुलिस आयुक्त एसबी शिरोडकर ने पत्रकारों को बताया कि हजरगंज स्थित एक कोचिंग सेंटर के इलेक्ट्रिक रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गयी। उन्होंने कहा कि इमारत में कोचिंग में 2 हॉल में कक्षाएं चल रही थीं जो सुरक्षित नहीं थी। बाद में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सुरक्षा मानदंडों की कमी के कारण इमारत को सील कर दिया गया था।

प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में संकरी गलियों में चल रहे भीड़भाड़ वाले भवनों में इंजीनियरिंग एवं मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कई कोचिंग सेंटर हैं और इन सभी में अग्नि सुरक्षा मानदंडों की जांच के लिए एक सर्वेक्षण किया जाएगा। गौरतलब है कि लखनऊ के हजरतगंज इलाके में सोमवार को लेवाना होटल में आग लगने से 2 महिलाओं समेत 4 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि 10 अन्य लोग घायल हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static