Lucknow News: लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का फैसला, यूपी में अब राशन की दुकानों पर मिलेगी रोजमर्रा की चीजें...आदेश जारी

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 08:47 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बुधवार को एक बड़ा फैसला लिया है। जिसमें उचित दर की दुकानों पर अब दूध, ब्रेड, मसाले, सौंदर्य प्रसाधन सामग्री, छाते और टॉर्च जैसी 35 जनउपयोगी वस्तुएं मिलेंगी, योगी सरकार ने बुधवार को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके तहत और अनुपयोगी वस्तुएं भी राशन की दुकान पर मिल सकेंगी। इसके साथ ही योगी सरकार ने यह आदेश दिया है कि, सामानों की गुणवत्ता भी सुनिश्चित की जाएगी।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः  Kanpur News: गंगा में नहाने गए अचानक डूबने गए 6 किशोर, दो की हालत गंभीर

ह भी पढ़ेंः Allahabad High Court ने कहा- जीवन साथी के साथ लंबे समय तक यौन संबंध न बनाने देना मानसिक क्रूरता

बता दें कि, योगी सरकार के फैसले के मुताबिक उचित दर की दुकानों से अब उक्त सामान के साथ गुड़, घी, नमकीन, पैक सूखे मेवे, पैक्ड मिठाई, दूध पाउडर, बच्चों के कपड़े (होजरी), राजमा, सोयाबीन, क्रीम, धूपबत्ती, कंघी, शीशा, झाड़ू, पोछा, ताला, रेनकोट बिकेगा। साथ ही वॉल हैंगर, डिटर्जेंट पाउडर, बर्तन धोने वाला बार, इलेक्ट्रॉनिक सामान, दीवार घड़ी, माचिस, नायलॉन और जूट की रस्सी, प्लास्टिक का पाइप (पानी वाला) और प्लास्टिक की बाल्टी, मग और छन्नी की बिक्री भी उचित दर विक्रेता कर सकेंगे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः चलो बुलावा आया है... Mata Vaishno Devi जाने वालों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन

एक दुकान पर राशन के साथ इन चीजों का मिलेगा फायदा
इसके साथ इनमें हैंडवॉश, बाथरूम क्लीनर और बेबी केयर उत्पाद जैसे डायपर, बेबी साबुन, मसाज तेल, वाइप्स और बॉडी लोशन भी मिलेंगे, जिससे आम आदमी को अब एक ही दुकान पर राशन के साथ इन तमाम चीजों का फायदा मिल सकेगा। पहले सरकारी राशन दुकानों में इन सामानों के नहीं मिलने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसी कारण योगी सरकार के फैसले से लोगों को काफी राहत मिलेगी। बता दें कि, प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 में हो रहे। योगी सरकार इसी की तैयारियों में जुटी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static