सीएम योगी ने अटल आवासीय विद्यालयों के शैक्षणिक सत्र 2024-25 का किया शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 11:34 AM (IST)

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी गुरुवार को अटल आवासीय विद्यालय के नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 के शुभारंभ किया। साथ ही सीएम योगी ने मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार एवं प्रवेशित विद्यार्थियों को स्कूल बैग के वितरण किए। यह कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित था। सीएम के साथ मंच पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, मंत्री अनिल राजभर, मंत्री मनोहर लाल मन्नू कोरी, मेयर सुषमा खर्कवाल मौजूद रहे।

PunjabKesari
योगी 18 मंडलों में एक साथ शैक्षणिक सत्र का किया शुभारंभ
मुख्यमंत्री आज सभी 18 मंडलों में एक साथ शैक्षणिक सत्र 2024-25 के शुभारंभ की घोषणा की है। इस अवसर पर सीएम योगी इन विद्यालयों के मेधावी छात्रों को पुरस्कार भी प्रदान किए, जबकि प्रवेश लेने वाले छात्रों को स्कूल बैग का वितरण किए। इस दौरान सीएम योगी स्कूल के छात्रों की प्रतिभा भी देखी। सीएम के समक्ष विगत शैक्षिक सत्र में छात्रों द्वारा बनाए गए इनोवेटिव और मॉडर्न मॉडल प्रस्तुत किए गए।

PunjabKesari
सीएम छात्रों द्वारा लगाई प्रदर्शनी देखी
बता दें कि आज सुबह सीएम योगी लखनऊ के मोहनलालगंज में ग्राम सिठौली कला स्थित अटल आवासीय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। यहां पर उन्होंने विद्यालय परिसर में छात्रों द्वारा लगाई प्रदर्शनी देखी और एक छात्रा की बुकलेट पर हस्ताक्षर भी किए। सीएम योगी बच्चों से मिले और उन्हें चॉकलेट भी दी। सीएम से मिलकर बच्चे भी काफी खुश हुए।

 


सीएम योगी ने किया संबोधित 
इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ''पीएम मोदी ने आवाह्न किया था, देश के रजिस्टर्ड श्रमिको के बच्चों के लिए बेहतर करने का, उसी क्रम में यह कार्य हो रहा है। अशिक्षा और अभाव समाज के सबसे बड़े दुश्मन है, अभाव आता है अराजकता, भ्रष्टाचार, से जहां अभाव होगा वहां असुरक्षा होगी जंगलराज होगा। जब समाज को नेतृत्व न मिले तो अशिक्षा आती है, समाज में अशिक्षा से विकृतियां आती हैं। अटल जी ने अपने काव्यों में इन सबका उदग्र किया है। हम सब उन्हीं श्रद्धेय अटल जी की स्मृतियों को संजोते हुए इन आवासीय विद्यालयों को शुभारंभ करने जा रहे हैं, 18 मंडलों में संचालित हो रहे हैं। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static