मैनपुरी में CM योगी ने कहा- देश की राजनीति में एक उभरता हुआ चेहरा थे माधवराव सिंधिया

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 04:57 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कहा कि वह देश की राजनीति में एक उभरता हुआ चेहरा थे।

शुक्रवार को मैनपुरी में सिंधिया तिराहे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत माधवराव सिंधिया की प्रतिमा अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माधवराव सिंधिया देश की राजनीति में एक उभरता हुआ चेहरा थे। उल्लेखनीय है कि मैनपुरी जिले के थाना बेवर के ग्राम भैसरोली के समीप 30 सितंबर 2001 की रात एक विमान हादसे में माधवराव सिंधिया समेत आठ लोगों की मृत्यु हो गयी थी। योगी ने माधवराव सिंधिया को याद करते हुए कहा कि वर्ष 2001 की त्रासदी के दौरान हर व्यक्ति इस दुखद समाचार से आहत हुआ था।

 उन्होंने कहा कि इस दुखद समाचार को सुनते ही राजनीति की दीवारों को तोड़कर हर जाति, मत, मजहब, संप्रदाय तथा राजनीतिक दलों के लोग उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ पड़े थे। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में ग्वालियर राजघराने और गोरखनाथ पीठ के रिश्‍तों की चर्चा करते हुए कहा कि ग्वालियर घराने और गोरखपुर का नाता सदियों पुराना है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश विदेशी आक्रांताओं से भयभीत था तो उस समय जिन महापुरुषों ने उस आतंक को समाप्त करने में अपना योगदान दिया था, उनको सम्मान देना संतों की परंपरा रही है। उन्होंने कहा कि गोरक्षपीठ ने संतों की परंपरा को सदैव महत्व दिया है और उस समय गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर ने उस परंपरा का निर्वहन करते हुए माधवराव सिंधिया के पूर्वजों को गोरक्षपीठ की परंपरा से नवाजने का काम किया था, वे उसके हकदार भी थे क्योंकि उन्होंने विदेशी आक्रांताओं को देश की सीमाओं के बाहर फेंकने का काम किया था। उन्होंने कहा कि उनका योगदान आज भी हमारे लिए स्मरणीय है। योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

मैनपुरी की जनता को आश्वस्त करते हुए उन्‍होंने कहा कि सरकार लगातार अपराध और अपराधियों के साथ भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति के तहत कार्य करती रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के संकल्पों के साथ जुड़ कर भारत को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करना है, यही उनका लक्ष्य है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है और देश को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में उत्तर प्रदेश अहम भूमिका निभाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static