यूपी में गैर कानूनी तरीके से चल रहे मदरसे, सख्ती के नाम पर बच्चों के पैरों को लोहे की जंजीरों से जकड़ा

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 12:53 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अभी भी कई मदरसे गैर कानूनी तरीके से चलाए जा रहे है। इतना ही नहीं इन मदरसों में बच्चों के साथ अमानवीय व्याहार भी किया जा रहा है। दरअसल, जिले के गोसाईंगंज के शिवलर स्थित सुफ्फा मदीनतुल उलम मदरसा के मौलाना ने दो किशोरों के पैरों में बेड़ियां डालकर ताले जड़ दिए। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। 

बता दें कि 13 व 14 साल के बच्चों के पैरों में लोहे के जंजीर देखकर गांव वाले हैरान हो गए। ग्रामीणों ने पूछताछ की तो पता चला कि मौलाना मो. रियाज ने ऐसा किया है। इस पर ग्रामीणों ने बेड़ियां काटीं। घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस पहुंची और दोनों को थाने ले आई। प्रभारी निरीक्षक गोसाईंगंज शैलेंद्र गिरि के मुताबिक बाराबंकी में रहने वाले 13 वर्ष के किशोर के माता-पिता ने बताया कि अच्छी तालीम दिलाने के लिए उन्होंने बच्चे को मदरसे में छोड़ा था। हालांकि, रमजान की छुट्टी के बाद से ही मदरसा नहीं जाना चाह रहा था। 

यही बात दूसरे किशोर के भाई ने पुलिस से कही। बताया कि दोनों दो बार मदरसे से भाग चुके हैं। शुक्रवार को भी ऐसा किया था। इस पर उन्होंने मौलाना से सख्ती करने के लिए कहा था। यह भी कहा था कि फिर ऐसा करते हैं तो इन्हें बांधकर रखें। परिवारीजन ने लिखित में दिया कि वे कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं। एसीपी गोसाईगंज स्वाति चौधरी के मुताबिक बच्चे घरवालों को सौंप दिए गए हैं। वहीं, मौलाना मो. रियाज के मुताबिक दोनों बच्चे शैतान हैं। परिवारीजन के कहने पर ही उनके आने तक दोनों को बांधकर रोकने का प्रयास किया था। मौलाना ने बच्चों संग मारपीट से इन्कार किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static