भूख-प्यास से तड़पकर माफिया अतीक अहमद के दूसरे कुत्ते टाइगर ने भी तोड़ा दम, बाकियों की हालत भी बिगड़ी

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 09:14 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) जिले में चकिया इलाके में माफिया-राजनेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmad) के पैतृक घर के लॉन में उनके बाड़े में रखे 5 कुत्तों (Dogs) में से दो कथित तौर पर भूख से मर गए। शुक्रवार को जहां एक मादा कुत्ते ब्रूनो की मौत (Death) हो गई, वहीं एक अन्य नर कुत्ते ने शनिवार को अंतिम सांस ली। जिला प्रशासन ने अब पशु चिकित्सकों की एक टीम भेजी है, जिन्होंने शेष तीन कुत्तों के स्वास्थ्य की जांच की है और आवश्यक उपचार शुरू कर दिया है। प्रयागराज नगर निगम (PMC) के पशु कल्याण विभाग ने भी शेष तीन कुत्तों की देखभाल शुरू कर दी है। अन्य तीन कुत्तों की भी भोजन, पानी और उचित देखभाल के अभाव में हालत बिगड़ती जा रही थी। अतीक (Atiq) की पत्नी शाइस्ता (Shaista Parveen) कथित तौर पर किराए पर रह रही थी जब 1 मार्च को उनका घर (House) गिराया गया था।

PunjabKesari

जब से अतीक का परिवार फरार है तब से कुत्ते भूख से मर रहे हैं: स्थानीय लोग
मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों का कहना है कि कुत्ते खाने के उस टुकड़े पर जीवित थे जो उन्हें मिल सकता था या कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें दिया था। जब से अतीक का परिवार फरार है तब से कुत्ते भूख से मर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि वे ग्रेट डेन लग रहे थे। कुत्तों की देखभाल अतीक का परिवार कर रहा था जो पास के एक घर में रह रहा था। हालांकि 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक का एक बेटा असद और पत्नी शाइस्ता परवीन फरार हैं और दो नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में हैं। अतीक के साथ दो बड़े बेटे उमर और अली अहमद पहले से ही अलग-अलग जेलों में बंद हैं, परिवार में कुत्तों की देखभाल करने वाला कोई नहीं बचा है। इतना ही नहीं पड़ोसियों ने भी पुलिस के डर से कुत्तों को खाना देना बंद कर दिया।

PunjabKesari

शनिवार को टाइगर नाम के नर कुत्ते की भी भूख से तड़पकर मौत 
आपको बता दें कि नाम ना छापने की शर्त पर एक स्थानीय निवासी ने कहा कि उमेश पाल की हत्या के बाद, यहां के सभी लोग पुलिस के रडार पर हैं। उनके नौकरों को या तो हिरासत में लिया गया है या वे भाग गए हैं। कुत्तों को खाना देने वाले से भी अतीक अहमद के साथ 'लिंक' के लिए पूछताछ की जा रही थी। इसके बाद सभी लोगों ने पुलिस के डर से कुत्तों से दूरी रखनी शुरु कर दी और कुत्तों कई दिनों तक बिना भोजन के ही रहना पड़ा। जिसके चलते शनिवार को टाइगर नाम के नर कुत्ते की भी भूख से मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static