''साहब मुझे स्लो पॉइजन दिया गया है, मैं मर जाउंगा'', 2 दिन पहले माफिया मुख्तार अंसारी ने अदातल में लगाई थी गुहार

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 11:50 PM (IST)

उत्तर प्रदेश इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई है। जेल की बैरक में मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले आया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही थी। 

सूचना मिली कि मुख्तार को आईसीयू से सीसीयू में भर्ती करना पड़ा। यहां मुख्तार के इलाज में 9 डॉक्टरों की टीम लगाई गई। हालांकि, मुख्तार की जान नहीं बच सकी। इससे पहले मंगलवार को उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कब्ज की समस्या बताई थी और इलाज के बाद उसी दिन कारागार भेज दिया था। बुधवार को जेल में उसके स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया था, जिसमें सब सामान्य मिला था।

मुख्तार ने किया था आगाह
आपको बता दें कि 21 मार्च को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के MP-MLA कोर्ट नंबर 4 में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की फर्जी एंबुलेंस मामले में पेशी हुई। पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी के वकील ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। प्रार्थना पत्र ने मुख्तार अंसारी की तरफ से लिखा गया कि साहब 19 मार्च की रात मुझे खाने में विषाक्त पदार्थ दिया गया है। जिसकी वजह से मेरी तबियत खराब हो गई। ऐसा लग रहा है कि मेरा दम निकल जाएगा। उसके बाद से मुझे बहुत ज्याद घबराहट हो रही है। जबकि इससे पहले मेरा स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक था। इसलिये कृपया मेरा डाक्टरों की टीम बनाकर सही से इलाज करवा दें। 40 दिन पहले भी मुझे इसी तरह खाने में विषाक्त प्रदार्थ मिलाकर दिया गया था।

जेल प्रशासन ने खारिज कर दिया था आरोप
बताया जा रहा है कि यूपी की बांदा जेल के सुपरिटेंडेंट ने मुख्तार अंसारी के स्लो पॉइजन देने के आरोपों को खारिज कर दिया था। प्रशासन ने बताया कि पहले एक सिपाही और फिर डिप्टी जेलर खाना खाता है, उसके बाद मुख्तार अंसारी को खाना दिया जाता है। जेल के 900 कैदी भी यही खाना खाते हैं। ऐसे आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर बात  सुरक्षा व्यवस्था की करें तो CCTV के साथ-साथ सिविल और PAC का कड़ा पहरा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static