Mahila Samman Mahapanchayat: पहलवानोंं ने नई संसद की ओर किया कूच, गाजीपुर में धरने पर बैठे किसान

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 11:59 AM (IST)

गाजीपुर, Mahila Samman Mahapanchayat: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया। इस बीच पहलवानों ने नई संसद की और कूच कर लिया है। पहलवान नई संसद के सामने महिला सम्मान पंचायत आयोजित करेंगे। जिसमें शामिल होने के लिए कई राज्यों से किसानों ने दिल्ली का रूख कर लिया है, जिन्हें कई जगहों पर रोका जा रहा है। पहलवानों की ओर से ‘महिला सम्मान महापंचायत’ के आह्वान पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा हम 11.30 बजे नई संसद के लिए कूच करेंगे। इस बीच खबर सामने आ रही है कि पुलिस पहलवानों को हिरासत में ले रही है। महिला पहलवान साक्षी मलिक को पुलिस द्वारा उठा लिया गया है।
PunjabKesari
मीडिया से बातचीत करते हुए बजरंग पुनिया ने कहा कि मेरी पुलिस प्रशासन से अपील है कि हम शांतिपूर्वक वहां जाएंगे, ऐसे में हमें परेशान न किया जाए। सभी से अनुरोध है कि शांति बनाए रखें। पूनिया ने कहा कि हम हाथ जोड़ कर प्रार्थना कर रहे हैं, आपने हमारे जिन लोगों को पकड़ा है, उन्हें छोड़ दिया जाए। पुलिस के हिरासत में लिए जाने से पहले साक्षी मलिक ने कहा कि हमें शांतिपूर्वक तरीके से आगे बढ़ना है, हम बिल्कुल शांति बनाकर रखेंगे। हमारे लोगों को गिरफ्तार न किया जाए उन्हें छोड़ दिया जाए। दूसरी ओर दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे किसान गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठ गए।

महिला सम्मान महापंचायत करने को लेकर हरियाणा, राजस्थान, पंजाब से किसान दल के अलावा सभी विपक्षी राजनीतिक पार्टियों की महिला सदस्य नई संसद भवन तक ना पहुंचें उसको लेकर सभी बॉर्डर्स को सील कर दिया गया है। टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स तैनात कर दी गई है। इस बीच यूपी के शामली जिले से दिल्ली बॉर्डर आ रहे भारतीय किसान यूनियन के करीब 100 लोगों को वहीं पर रोक दिया गया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static